The Kashmir Files : नसीरुद्दीन शाह ने द कश्मीर फाइल्स को दर्शको के लिए बताया हानिकारक, कही ये बात

The Kashmir Files : द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री बड़े पर्दे पर एक और प्रेरक कहानी के साथ वापस आ गए हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं बहुप्रतीक्षित द वैक्सीन वॉर की । यह फिल्म भारत की covid ​​​​-19 के खिलाफ लड़ाई और चिकित्सा विभाग ने इस घातक वायरस के लिए टीका लाने के लिए काम करने के तरीके पर आधारित है। फिल्म में नाना पाटेकर, अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, राइमा सेन, सप्तमी गौड़ा और अन्य लोग महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं।

अभी भी चर्चा में है द कश्मीर फाइल्स

लेकिन विवेक अग्निहोत्री और उनकी पत्नी पल्लवी जोशी अगली नई फिल्म के लिए तैयार हैं, द कश्मीर फाइल्स अभी भी खबरें बना रही है। इसने जहां बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया, वहीं इसे काफी आलोचना का भी सामना करना पड़ा. हाल ही में अनुभवी अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने द कश्मीर फाइल्स के बारे में बात की और बताया कि यह दर्शकों के लिए अच्छा नहीं है।

फिल्म को बताया अंधराष्ट्रवाद

हाल ही में उन्होंने द कश्मीर फाइल्स, गदर 2, द केरला स्टोरी जैसी फिल्मों के बारे में कहा कि ये लोगों के लिए हानिकारक हैं क्योंकि इनमें बहुत ज्यादा अंधराष्ट्रवाद है। इस बारे में बॉलीवुडलाइफ से एक्सक्लूसिव बात करते हुए विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कहा, ”मुझे नहीं पता। मुझे लगता है कि यह उन्हें तय करना है कि कौन सी अच्छी फिल्म है, कौन सी बुरी फिल्म है। मुझे यकीन है कि उन्हें ऐसी फिल्में पसंद हैं जो हमेशा भारत की आलोचना करती हैं। कुछ लोग जीवन में निराश होते हैं। वे हमेशा नकारात्मक खबरों, नकारात्मक चीजों में विश्वास करते हैं इसलिए मुझे नहीं पता कि नसीर भाई को क्या पसंद है। मैं उनके अभिनय का प्रशंसक रहा हूं और उन्हें द ताशकंद फाइल्स में भी कास्ट किया था। लेकिन हाल ही में वह इस तरह की बातें कहता है, शायद वह बहुत बूढ़ा हो गया है या शायद वह जीवन में बहुत निराश है।

Barbie OTT Release

अब फैशन में है :

फिल्म निर्माता ने इस बात पर भी अफसोस जताया कि कैसे लोग तथ्यों को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। “मुझे नहीं पता कि द कश्मीर फाइल्स से उन्हें क्या परेशानी है । यदि वह कहते हैं कि कश्मीर में कश्मीरी हिंदुओं का कोई नरसंहार नहीं हुआ तो मैं समझ जाऊंगा अन्यथा मुझे नहीं पता कि वह नरसंहार पर पर्दा क्यों डालना चाहते हैं। वह एक बुद्धिमान व्यक्ति है, वह नरसंहार से इनकार करने वाला नहीं लगता। अगर वह नरसंहार से इनकार करता है तो मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं,” विवेक ने कहा।

FAQs : द कश्मीर फाइल्स

द कश्मीर फाइल्स के डिरेक्टर का क्या नाम है?

विवेक अग्निहोत्री।

द कश्मीर फाइल्स किसपर आधारित है?

कश्मीरी पंडितों पर।

द कश्मीर फाइल्स कब आई थी?

11 अगस्त 2023।

Join WhatsApp Channel