Rakhi QR Code Mehendi : रक्षाबंधन क्यूआर मेहंदी डिजाइन 2023 हुआ वायरल, देखिए क्या है ऐसा

रक्षाबंधन क्यूआर मेहंदी डिजाइन (Raksha Bandhan QR Mehndi Designs) : बहन-भाई के प्यार का त्योहार रक्षाबंधन (रक्षाबंधन 2023) आ गया है। हालाँकि, कुछ लोग इसे 30 अगस्त को मनाते हैं, जबकि दूसरे 31 अगस्त को। रक्षाबंधन के दिन, बहनें अपने भाइयों को राखी बांधती हैं और गिफ्ट की उम्मीद करती हैं। कई बहनें ऐसे बड़े गिफ्ट मांगती हैं जिसे भाई नहीं मना सकते। पैसे या कोई सामान देने की आदत अब नहीं है। समय के साथ बहनें भी विकसित हो गई हैं। एक बहन ने अपने हाथ पर क्यूआर कोड वाली मेहंदी बनाने का वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है। इस मेहंदी को स्कैन करके भाई उसे यूपीआई से पैसे देता है।

रक्षाबंधन QR कोड वाली मेहंदी वीडियो

यूजर ने QR कोड वाली मेहंदी वीडियो शेयर करते हुए कहा कि ये डिजिटल इंडिया की हद है! बहन अपने हाथ का ऊपरी हिस्सा सामने करती है, जो वायरल वीडियो में दिखाई देता है। उसके ऊपर सुंदर मेहंदी का डिजाइन है। ध्यान से देखने पर पता चलेगा कि यह एक क्यूआर कोड का डिजाइन है। बहन कहती है कि अगर उस मेहंदी से स्कैन हो गया तो उसे पांच हजार रुपये देने होंगे। उसकी बातों को सुनकर लगता है कि बहन को भी मेहंदी से स्कैन नहीं होगा। जब आप उस क्यूआर कोड को अपने फोन के स्कैनर के सामने लगाते हैं, तो फोन स्कैन होता है और सभी चौंक जाते हैं। इस वीडियो में नहीं बताया गया है कि उसने बहन को बाद में कितने पैसे दिए।

View this post on Instagram

 

A post shared by Mehndi by yash (@yash_mehndi)

राखी डिजिटल मेहंदी डिजाइन

वायरल हुई क्लिप में एक लड़की ने QR Code वाली डिजिटल मेहंदी रचाई है। अब इस क्लिप को देखकर लोग लड़की की गंभीरता की प्रशंसा कर रहे हैं। लड़की वीडियो में अपने भाई से कहती है, “देख लो.।”अगर स्कैन नहीं हुआ तो आपको पांच हजार रुपये देना होगा।अब आपको लगता है कि स्कैन आवश्यक नहीं है। बहन के प्रैंक में ये भाई फंस गया है। लेकिन यह क्या है? लड़का सीधे पेमेंट गेटवे पर पहुंचता है जैसे ही वह फोन से QR कोड स्कैन करता है।

2023 में कब है रक्षाबंधन मनाने का सही समय

वीडियो फर्जी है या सच्चाई है

अब इस वीडियो को देखकर कुछ लोग कहते हैं कि मेरा देश बदल रहा है, और दूसरे लोग इस लड़की की नवाचार की प्रशंसा करते हैं। यह भी बता दें कि यह वीडियो नकली है। यही वीडियो दो दिन पहले एक यूजर ने yash_mehndi नामक इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया था। यूजर ने बताया कि उसने पेमेंट विकल्प का वीडियो एडिट करके जोड़ा है।

ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे samacharbuddy.com पेज से जुड़े रहे और आर्टिकल पसंद आने पर टेलीग्राम या फेसबुक पर शेयर करना न भूले। 

FAQs : रक्षाबंधन क्यूआर मेहंदी डिजाइन 2023

यह मेहंदी असली है या फैक?

कुछ लोग कह रहे है की ये सच है तो कुछ लोगों को यह एडिटिंग काग रही है। मगर सच अभी तक सामने नहीं आया।

मेहंदी का विडिओ कहा देख सकते है?

यह विडिओ देखने के लिए उपर दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

Join WhatsApp Channel