देवभूमि उत्तराखंड की प्रतिभा थपलियाल ने जीता गोल्ड मेडलसीनियर महिला बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप में

देवभूमि उत्तराखंड की बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। आए दिन हम आपको राज्य की इन होनहार बेटियों की अभूतपूर्व सफलताओं की खबरों से रूबरू कराते रहते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको अपनी काबिलियत के दम पर समूचे उत्तराखण्ड को गौरवान्वित करने वाली ऐसी ही एक होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसने 13वीं जूनियर मिस्टर इंडिया और सीनियर महिला बॉडीबिल्डिंग, नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया है। पहाड़ का युवा वर्ग सभी को अपनी संस्कृति व सभ्यता के बारे में बता रहा है.पहाड़ों का युवा वर्ग देश प्रदेश में जाकर अपने राज्य व देश का नाम रोशन कर रहा है।आज हम बात करने जा रहे हैं।उत्तराखंड की एक ऐसी की बेटी की जिसमें पूरे देश में उत्तराखंड देव भूमि का सिर गर्व से और भी ऊंचा कर दिया है।पौड़ी गढ़वाल जिले की रहने वाली प्रतिभा  ने 13वीं जूनियर मिस्टर इंडिया और सीनियर महिला बॉडीबिल्डिंग, नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल कर समूचे प्रदेश का मान बढ़ाया है।

बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल
बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

इसे भी पढ़े :- होली में कैटरीना कैफ ने विक्की कौशल को लगाया रंग, फैमिली मेंबर्स के सभी के चेहरे रंग से रंगे नजर लोगों ने कहा- ‘अब दुख खत्म हो गया’

बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल देवभूमि उत्तराखंड

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले की रहने वाली प्रतिभा  ने 13वीं जूनियर मिस्टर इंडिया और सीनियर महिला बॉडीबिल्डिंग, नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल कर समूचे प्रदेश का मान बढ़ाया है।

दिव्या नेगी का चयन गांधी फेलोशिप के लिए हो गया.
 गांधी फेलोशिप के लिए हो गया.

जी हां.. हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले की रहने वाली प्रतिभा  की। दो बच्चों की गृहणी मां प्रतिभा पिछले 3 वर्षों से बॉडी बिल्डिंग को अपना जुनून बनाकर न सिर्फ राष्ट्रीय बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक अलग पहचान बनाने की रेस में जुटी हैं।

प्रतिभा की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।

दिव्या नेगी का चयन गांधी फेलोशिप के लिए हो गया.

बता दें कि खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त IBBF की ओर से बीते 4 एवं 5 मार्च को रतलाम में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रतिभा  ने भारतीय सीनियर महिला प्रतिभागियों के सभी राज्यों से स्वर्ण पदक जीता। सबसे खास बात तो यह है कि प्रतिभा इससे पूर्व भी राष्ट्रीय स्तर की क‌ई प्रतियोगिताओं में मेडल जीतकर समूचे प्रदेश को गौरवान्वित कर चुकी हैं।

उत्तराखंड की पहली महिला बॉडी बिल्डर बनीं प्रतिभा, रोजाना 6 घंटे करती हैं वर्कआउट, pratibha-thapliyal-became-a-first-woman-body-builder-of-uttarakhand

इसे भी पढ़े :- मौनी रॉय ब्लैक स्टाइलिश आउटफिट, काला चश्मा और मांग में लाल सिंदूर भरकर पहुंचीं एयरपोर्ट और अपनी ऐसी अदाओं से चुरा लिया फेन्स का दिल

दो बच्चों की गृहणी मां प्रतिभा पिछले 3 वर्षों से बॉडी बिल्डिंग को अपना जुनून

दो बच्चों की गृहणी मां प्रतिभा पिछले 3 वर्षों से बॉडी बिल्डिंग को अपना जुनून बनाकर न सिर्फ राष्ट्रीय बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक अलग पहचान बनाने की रेस में जुटी हैं।

जिला और फिर प्रदेश स्तर पर प्रतियोगिता में हिस्सा ले
जिला और फिर प्रदेश स्तर पर प्रतियोगिता में हिस्सा ले

प्रतिभा की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में भी खुशी की लहर है।

Pictures of Pratibha Thapliyal

उत्तराखंड के पौड़ी जिले की रहने वाली हाउसवाइफ प्रतिभा आज बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में शामिल हो रही हैं और दूसरों को फिट रहने की प्रेरणा दे रही हैं.

दिव्या नेगी मूल रूप से टिहरी जिले के थौलधार ब्लाक के सोनार गांव की रहने वाली
 मूल रूप से टिहरी जिले के थौलधार ब्लाक के सोनार गांव की रहने वाली

हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy .com से जुड़े रहे है।

Join WhatsApp Channel