Kareena”s Big Revelation : करीना ने किया अपनी और सैफ की शादी को ले कर ये बरा खुलासा

Kareena”s Big Revelation:करीना कपूर खान जो एक बहुत ही खुबसूरत और प्रतिभाशाली अदाकारा हैं उन्हें हाल ही में अपनी शादी के बारे में एक बरी बात कही है,अब तो हम सब जानते हैं कि करीना कपूर ने अपने से काफी बड़े उमर के अभिनेता सैफ अली खान से शादी की थी और वो आज एक बहुत अच्छे और प्यारे कपल हैं।करीना कपूर और सैफ अली खान ने एक दशक पहले शादी की थी। उनकी पहली शादी अमृता सिंह से हुई थी। द डर्टी मैगज़ीन के साथ एक नए कवर साक्षात्कार में, करीना ने शादी और माता-पिता बनने के बारे में खुलकर बात की। उन्होंने ‘अपने बच्चों’ तैमूर अली खान और जहांगीर अली खान के सामने बिना किसी दबाव के अपना जीवन जीने और सबसे पहले अपने ‘मानसिक स्वास्थ्य’ का ख्याल रखने की इच्छा के बारे में बात की।

5 साल डेट करने के बाद, आखिर क्यों किया करीना ने सैफ से शादी का फैसला

कुछ सालों की डेटिंग के बाद करीना और सैफ ने अक्टूबर 2012 में मुंबई में शादी कर ली।करीना ने कुछ इस तरह बताया अपनी शादी के फैसले की बात

“अब आपकी शादी होने का कारण यह है कि आप एक बच्चा पैदा करना चाहते हैं, है ना? मेरा मतलब आज है अन्यथा आप बस एक साथ रह सकते हैं। हम [सैफ अली खान और मैं] पांच साल तक एक साथ रहे, इसलिए जब हमने अगला कदम उठाया, तो ऐसा इसलिए था क्योंकि हम बच्चे पैदा करना चाहते थे,” करीना ने पत्रिका को बताया।सैफ अली खान की पहली शादी अभिनेता अमृता सिंह से हुई थी। 2004 में वे अलग हो गए। सैफ और अमृता के दो बच्चे हैं सारा अली खान और इब्राहिम अली खान। सैफ और करीना के दो बेटे हैं – तैमूर अली खान (2016 में पैदा हुए) और जहांगीर अली खान (2021 में पैदा हुए)।

करीना की जान है उनके दोनों बच्चे, तैमूर और जहांगीर

करीना अपने बच्चों से बेहद प्यार करती है, उनके लिए कोई भी काम से बढ़ कर उनके बच्चे है।
करीना ने कहा कि पालन-पोषण के प्रति उनका दृष्टिकोण सरल है – ‘कोई सही या गलत तरीका नहीं है।’ माता-पिता बनने के बारे में आगे बोलते हुए, करीना ने कहा, “हम उन्हें (बच्चों को) एक व्यक्ति के रूप में मानते हैं, हम उनका सम्मान करते हैं और हम उन्हें ऐसा ही रहने देते हैं। वे इसका पता लगा लेंगे, वे अपना रास्ता खुद खोज लेंगे। बच्चे काफी लचीले होते हैं, आप जानते हैं … मैं अपना जीवन अपने बच्चों के सामने जीना चाहता हूं, मैं उनके साथ सब कुछ करना चाहता हूं। हमें खुश रहना होगा ना, तभी वे फलेंगे-फूलेंगे। मैं सबसे पहले अपने मानसिक स्वास्थ्य के लिए जिम्मेदार हूं।”

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद हमारे और भी आर्टिकल पढ़ें www.samacharbuddy.com पर

Faqs

करीना और सैफ ने कब की शादी?

16 अक्टूबर 2012

करीना कपूर की उम्र क्या है?

43 वर्ष

सैफ खान की उम्र क्या है?

53 वर्ष

करीना और सैफ के बेटे कौन हैं?

तैमूर खान, जहांगीर खान

सैफ खान की पहली पत्नी कौन है?

अमृता सिंह

Join WhatsApp Channel