Happy Birthday Shahrukh Khan:बॉलीवुड के बादशाह को जन्मदिन की शुभकमनाएं

Happy Birthday Shahrukh Khan: बॉलीवुड के ‘बादशाह’ शाहरुख खान 2 नवंबर को अपना 58वां जन्मदिन मनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और यह एक भव्य समारोह बन रहा है। 2023 में दो ब्लॉकबस्टर देने के बाद, अभिनेता कई सेलेब्स की उपस्थिति के साथ भव्य जन्मदिन समारोह की योजना बना रहे हैं। दुनिया भर से प्रशंसक उनके बांद्रा स्थित आवास – मन्नत पर उनका स्वागत करने के लिए मुंबई आ रहे हैं। हालाँकि, जश्न के बीच, चर्चा यह है कि इस साल शाहरुख एक बड़े जन्मदिन समारोह की मेजबानी कर रहे हैं।शाहरुख खान, जिन्हें शुरुआती नाम एसआरके से भी जाना जाता है, एक भारतीय अभिनेता और फिल्म निर्माता हैं जो हिंदी फिल्मों में काम करते हैं। मीडिया में उन्हें “बॉलीवुड के बादशाह” और “किंग खान” के रूप में संदर्भित किया जाता है, उन्होंने 90 से अधिक फिल्मों में काम किया है और 14 फिल्मफेयर पुरस्कारों सहित कई पुरस्कार अर्जित किए हैं।रोमेस के किंग पूरी दुनिया में राज करते हैं, उनका आइकॉनिक स्टाइल और बेधड़क बात करने का अंदाज़ फैन्स को दीवाना बना देता है।

https://www.samacharbuddy.com/education/aishwarya-rai-50th-birthday/41873/

Happy Birthday Shahrukh Khan:शाहरुख के घर मन्नत में होगा भव्य जन्मदिन समारोह

शाहरुख खान इस समय अपनी आखिरी फिल्म ‘जवान’ की सफलता के शिखर पर हैं। तमाम प्यार और सराहना के बीच, प्रशंसक अभिनेता का 58वां जन्मदिन मनाने के लिए काफी उत्साहित हैं। इसे किसी त्योहार से कम न मानते हुए, उनके फैन क्लबों ने इस विशेष दिन के लिए ढेर सारी गतिविधियों का फैसला किया है।  किंग खान अपने उद्योग मित्रों के लिए एक भव्य जन्मदिन समारोह की मेजबानी कर रहे हैं। दीपिका पादुकोण, करण जौहर, एटली, नयनतारा और राजकुमार हिरानी से लेकर हर कोई मेहमानों की सूची में शामिल है।

यह भव्य पार्टी उनकी प्रबंधक पूजा ददलानी द्वारा आयोजित की जा रही है और निमंत्रण पहले ही उनके करीबी दोस्तों को भेज दिया गया है। एक सूत्र ने इंडिया टुडे को बताया कि ड्रेस कोड के लिए ऐसी कोई थीम नहीं है और सभी को निमंत्रण में कोई उपहार नहीं लाने के लिए कहा गया है. अभिनेता के एक करीबी सूत्र ने बताया कि जन्मदिन का बड़ा जश्न मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में Jio NMACC में आयोजित किया जाएगा।

Happy Birthday Shahrukh Khan:एक आम लड़के से ले कर बॉलीवुड के बादशाह तक का सफर

बॉलीवुड में कुछ ऐसी कहानियाँ हैं जो वास्तविकता और किंवदंती के बीच की दुनिया में मौजूद हैं।एक कहानी शाहरुख खान, उनके सपने और मुंबई शहर के बारे में है। किंवदंती है कि बहुत समय पहले, आज सुपरस्टार बनने से बहुत पहले, खान मरीन ड्राइव पर खड़े थे, डूबते सूरज को समुद्र के पार देखते थे और घोषणा करते थे: “मैं एक दिन इस शहर पर शासन करूंगा”।

– “अगर किसी चीज़ को दिल से चाहो तो पूरी कायनात उसे तुमसे मिलाने की कोशिश में लग जाती है।” कायनात ने साजिश रची और आज खान बॉलीवुड के बादशाह हैं। हालाँकि, यह एक आसान यात्रा नहीं थी। हर तरह से एक बाहरी व्यक्ति, अभिनेता बेहद साधारण शुरुआत से आए थे और आज वह जहां हैं वहां तक ​​पहुंचने के लिए उन्हें बड़े पैमाने पर व्यक्तिगत और व्यावसायिक नुकसान से उबरना पड़ा।

शाहरुख ने एक इंटरव्यू में कहा, ”जब मैं दिल्ली से आया तो मेरे पास कोई परिवार नहीं था। मेरा कोई नहीं था और मैं सभी को यह बताता हूं कि सभी फिल्म निर्माताओं, इन सभी प्रमुख महिलाओं, सभी निर्माताओं, कुछ अन्य दोस्तों में मेरा एक विस्तृत परिवार है जो मैंने फिल्म उद्योग में अपने रास्ते पर बनाए हैं। अगर यह उनके लिए नहीं होता, तो मैं वास्तव में यहां अपने जीवन के 25 साल का जश्न नहीं मना रहा होता,” उन्होंने 2016 में एक कार्यक्रम के दौरान कहा। खान के माता-पिता का साया उनसे बचपन में ही छीन लिया गया था और वह स्वीकार करते हैं कि उन्होंने अपनी भावनाओं को व्यक्त करने और अपने जीवन के खालीपन को भरने के लिए अभिनय को अपनाया। “मेरे माता-पिता अचानक चले गए। हमें पता चला कि उन्हें कैंसर है और ढाई महीने के भीतर वे चले गए। मुझे नहीं पता था कि क्या करना है. एक रात उनकी मजार पर मुझे लगा कि मुझे इस खालीपन को किसी चीज़ से भरना चाहिए। मुझे फिल्मों में सौभाग्यशाली ब्रेक मिला। मेरे लिए अभिनय कोई काम नहीं बल्कि अपनी भावनाओं को बाहर निकालने की जगह है।”

घोर गरीबी का सामना करने और ऐसी भूमिकाएँ निभाने के बावजूद जिन्हें अन्य सितारों ने अस्वीकार कर दिया था (दीवाना को अरमान कोहली ने ठुकरा दिया था, बाजीगर को सलमान खान ने और डर को आमिर खान ने ठुकरा दिया था), खान कहते हैं कि उन्होंने स्टारडम के लिए कभी अपनी आत्मा नहीं बेची है – यह अविश्वसनीय प्रतिभा और स्वयं और ब्रह्मांड में अटूट विश्वास के साथ मिश्रित सरासर कड़ी मेहनत है। और उनकी वही फिल्म आज लाखो दिलों पर राज करती है
वह लड़का जो इतने साल पहले मरीन ड्राइव पर खड़ा था, उसने कभी सोचा भी नहीं होगा कि वह कितनी दूर आ जाएगा। या शायद उसने किया. और शायद, इसीलिए वह लीजेंड बन गए जिन्हें अब हम शाहरुख खान के नाम से संबोधित करते हैं। आज उनके जन्मदिन पर हम सभी यही उम्मीद करते हैं कि शाहरुख ऐसे ही हमें इंटरटेन करते रहें और करोड़ों दिलों पर राज करते रहें।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद, हमारे और भी आर्टिकल पढ़ें www.samacharbuddy.com पर

Faqs

  • शाहरुख खान की जन्मतिथि क्या है?

  • 2 नवंबर 1965
  • एसआरके की पत्नी कौन है?

  • गौरी खान
  • शाहरुख की पहली फिल्म कौन सी है?

  • दीवाना
  • एसआरके का जन्म स्थान क्या है?

  • दिल्ली
  • शाहरुख खान के माता-पिता कौन हैं?

  • मीर ताज मोहम्मद, लतीफ फातिमा खान
Join WhatsApp Channel