Fastest Internet Service : 150 मूवीज 1 सेकंड में ट्रांसमिट होंगी

Fastest Internet Service : चीन ने दुनिया का सबसे तेज इंटरनेट लॉन्च किया है। आपको बता दे इससे मात्र 1 सेकंड में 150 मूवीज को ट्रांसमिट किया जा सकता है। चीन ने इंटरनेट के क्षेत्र में एक नया मुकाम हासिल किया है। इस नए प्रोजेक्ट को 4 बड़ी कंपनियों ने मिलकर पूरा किया है, जिसमें सिंग्हुआ विश्वविद्यालय, चाइना मोबाइल, हुआवेई टेक्नोलॉजीज, और सेर्नेट कॉर्पोरेशन शामिल हैं।

Fastest Internet Service की खासियत

इस इंटरनेट नेटवर्क की स्पीड मौजूदा इंटरनेट स्पीड की तुलना में 10 गुना अधिक है। यह 1.2TB, या 1200 गीगाबाइट, की स्पीड से डेटा को हर सेकंड में ट्रांसफर कर सकता है। इस नेटवर्क की क्षमता चीन के 3,000 किलोमीटर एरिया में फैली हुई है साथ ही यह बीजिंग, वुहान, और गुआंगज़ौ को ऑप्टिकल फाइबर केबलिंग प्रणाली के माध्यम से जोड़ता है।

अग्रणी तकनीक :

इस नेटवर्क ने एक सेकंड में 150 हाई-डेफिनिशन फिल्मों के बराबर डेटा को स्थानांतरित करने की क्षमता है जिससे उपयोगकर्ता किसी भी सीधे ब्रॉडकास्ट को तत्काल देख सकते हैं। यह अद्वितीय स्पीड और सुधारित तकनीक के साथ चीन को इंटरनेट क्षेत्र में अग्रणी बना देता है।चीन के इस नेटवर्क ने विश्वभर में उच्च गति वाले इंटरनेट की नई मानकों की स्थापना की है और यह दुनिया भर में तकनीकी सुरक्षा और गति के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित कर सकता है।इस नेटवर्क के लॉन्च के साथ, चीन ने इंटरनेट सेवाओं में एक नया मानक स्थापित करते हुए विश्व भर में धूम मचा दी है, जिससे आगे चलकर यह तकनीकी क्षेत्र में अग्रणी रह सकता है।

FAQ’S : Fastest Internet Service

सबसे अच्छी इंटरनेट कौन सी स्पीड है?

कम से कम 10 एमबीपीएस है।

4G इंटरनेट की स्पीड कितनी होनी चाहिए?

4G नेटवर्क पर हाईजेस्ट स्पीड 50Mbps तक मिलती है।

भारत में इंटरनेट की स्पीड कितनी है?

47.09 एमबीपीएस

Join WhatsApp Channel