अपनी बरसो पुरानी 800 करोड़ की पटौदी पैलेस को पाने के लिए चुकानी पड़ी भारी कीमत कड़ी मेहनत के बाद मिला सेफ अली खान को पटौदी पैलेस

अपनी बरसो पुरानी 800 करोड़ की पटौदी पैलेस को पाने के लिए चुकानी पड़ी भारी कीमत कड़ी मेहनत के बाद मिला सेफ अली खान को पटौदी पैलेस

बॉलीवुड की दुनिया में सैफ अली खान एक जाना माना नाम हैं। आज सैफ किसी पहचान के मौहताज नहीं हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग से कई दर्शकों का दिल जीता है। वहीं ये बात भी किसी से छिपी नहीं है कि सैफ अली खान पटौदी खानदान के नवाब हैं। आज भी सैफ के नाम देश की कई महंगी प्रॉपर्टी हैं। लेकिन इन सभी में सबसे खास उनका पटौदी पैलेस है।पटौदी पैलेस सैफ के लिए बेहद ही खास है। खुद की प्रॉपर्टी होते हुए भी सैफ को इस पैलेस के लिए भारी भरकम कीमत चुकानी पड़ी थी ज्सिके बाद पटौदी पैलेस उनका हुआ था। आज भी ये पैलेस अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है।  सैफ का पटौदी पैलेस हरियाणा के गुरुग्राम से 26 किमी दूर अरावली की पहाड़ियों में मौजूद है। इस पैलेस की खूबसूरती देखते ही बनती है। पैलेस में 7 ड्रेसिंग रूम, 7 बिलियर्ड रूम। आलीशान ड्राइंग रूम और डाइनिंग रूम भी है। इस पैलेस की कीमत करीब 800 करोड़ रूपये की है।

भारी कीमत चुकाकर वापस हासिल किया पटौदी पैलेस,
भारी कीमत चुकाकर वापस हासिल किया पटौदी पैलेस

इसे भी पढ़े :-सलमान खान की बहन ने दिखाया अपना किलर अंदाज 45 वर्ष में तस्वीर शेयर कर लूट ली महफिल इस एक्टर्स ने

पटौदी पैलेस को भारी भरकम कीमत चुकाकर हासिल किया

मीडिया से बातचीत के दौरान ही सैफ ने इस बता का खुलासा किया था कि उन्हें पटौदी पैलेस के लिए भारी भरकम रकम चुकानी पड़ी थी। दरअसल सैफ के पिता मंसूर अली खान के निधन के बाद इस पैलेस को नीमराणा होटल्स को किराए पर दे दिया गया था। इसमें फ्रांसीसी और अमरनाथ होटल चलाया करते थे। लेकिन कुछ समय बाद फ्रांसीसी का भी देहांत हो गया। जिसके बाद नीमराणा ने सैफ से पैलेस को वापस लेने के लिए कहा। हलनी नीमराणा ने इसके लिए कीमत चुकाने की शर्त रखी और सैफ ने बिना किसी झंझट के करोड़ों रूपये की कीमत चुका दी थी।

कड़ी मेहनत के बाद सैफ ने इसे वापस हासिल किया
कड़ी मेहनत के बाद सैफ ने इसे वापस हासिल किया

सैफ का पटौदी पैलेस हरियाणा के गुरुग्राम से 26 किमी दूर अरावली की पहाड़ियों में मौजूद है। इस पैलेस की खूबसूरती देखते ही बनती है। पैलेस में 7 ड्रेसिंग रूम, 7 बिलियर्ड रूम। आलीशान ड्राइंग रूम और डाइनिंग रूम भी है। इस पैलेस की कीमत करीब 800 करोड़ रूपये की है।

पैलेस में 7 ड्रेसिंग रूम, 7 बिलियर्ड रूम। आलीशान ड्राइंग रूम और डाइनिंग रूम भी
पैलेस में 7 ड्रेसिंग रूम, 7 बिलियर्ड रूम। आलीशान ड्राइंग रूम और डाइनिंग रूम भी

इसे भी पढ़े :- बेशुमार दौलत के मालिक अजय देवगन इसके पीछे उनकी जबरदस्त मेहनत भी है, इसलिए उनके पास आज 60 

कड़ी मेहनत के बाद सैफ ने इसे वापस हासिल

फिल्मों से पैसा कमाने के साथ ही उन्होंने पटौदी पैलेस को वापिस लेने के लिए जो भी कीमत बताई गई उसे चुका दिया . मगर कितनी कीमत उन्होंने चुकाई है, इसका खुलासा करने से वह बचते रहे हैं. मगर उनका कहना है कि वह अपना पटौदी पैलेस वापस हासिल करने के बाद से बेहद सुकून महसूस कर रहे हैं।

पटौदी पैलेस वापस हासिल करने के बाद से बेहद सुकून महसूस
पटौदी पैलेस वापस हासिल करने के बाद से बेहद सुकून महसूस

800 करोड रुपए की कीमत के पटौदी पैलेस को वापस पाने के लिए सैफ अली खान को कितनी कीमत चुकानी पड़ी, उन्होंने इसका खुलासा नहीं किया, परंतु उन्होंने यह जरूर कहा कि अपने परिवार की इस विरासत को वापस हासिल करने के लिए उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ी थी।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy .com जुड़े रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *