वॉट्सऐप पर जल्द आ रहा है ’सीक्रेट कोड’ फीचर. जानिए कैसे करें यूज़ 

WhatsApp New Features : वॉट्सऐप जल्द ही उपयोगकर्ताओं को अपने छिपे हुए चैट्स के लिए ‘सीक्रेट कोड’ फीचर प्रदान कर सकता है। इस नए फीचर के तहत, उपयोगकर्ता अपने हिडन चैट्स को एक सीक्रेट कोड के माध्यम से सुरक्षित रख सकेंगे और उसी कोड की मदद से उन्हें एक्सेस कर सकेंगे। इस फीचर की जानकारी मिलते हिन तरफ इसकी चर्चा शुरू हो गई है। वर्तमान में, यह फीचर केवल एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है, लेकिन आने वाले समय में इसे सभी उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किया जा सकता है।

’चैट लॉक’ से कैसे है अलग

वॉट्सऐप ने पहले ही ‘चैट लॉक’ फीचर पेश किया था, जिससे उपयोगकर्ता अपने चैट्स को लॉक कर सकते हैं। नए ‘सीक्रेट कोड’ फीचर के साथ, उपयोगकर्ता एक इमोजी द्वारा अपने लॉक्ड फोल्डर को खोज सकेंगे और लिंक्ड डिवाइस पर भी उन्हें एक्सेस कर सकेंगे।

जल्द ही देखने को मिल सकता है यूज़रनेम फीचर।

अब तक, लॉक्ड चैट्स सिर्फ प्राइमरी डिवाइस पर ही सुरक्षित रहती थीं, लेकिन नए अपडेट के साथ, लिंक्ड डिवाइस पर भी उन्हें सुरक्षित रखा जा सकेगा। वॉट्सऐप ने पिछले समय में भी अनेक नए फीचर्स, जैसे कि HD वीडियो-फोटो, 32 लोगों के लिए ग्रुप कॉल और स्टेटस में वॉइसनोट, जोड़े हैं। जल्द ही, उपयोगकर्ताओं को वॉट्सऐप में ‘यूजरनेम’ फीचर भी देखने को मिल सकता है।

FAQ’S : WhatsApp New Features

व्हाट्सएप 2023 में नया क्या है?

कंपनी ने साल 2023 में एडिट मैसेज, चैट लॉक और शेयर हाई क्वालिटी फोटो की सुविधा को जारी किया है।

क्या व्हाट्सएप ने स्क्रीन शेयरिंग को हटा दिया?

नई स्क्रीन-शेयरिंग सुविधा अब सभी व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए 8 अगस्त, 2023 से शुरू हो रही है।

व्हाट्सएप वीडियो कॉल में नया आइकन क्या है?

शेयर’ आइकन

Join WhatsApp Channel