iPhone 15 Event : Apple ने बताया 12 सितंबर को होगा एप्पल इवेंट, जानें कौनसा फोन होगा लॉन्च

एप्पल इवेंट (iPhone 15 Event): 12 सितंबर को कंपनी के ‘Wonderlust’ इवेंट में अमेरिकी डिवाइसेज मेकर Apple ने iPhone 15 सीरीज का लॉन्च किया जाएगा। इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण ऑनलाइन होगा। Apple Watch Series 9 और Apple Watch Ultra 2 को आईफोन 15 सीरीज के साथ इसमें भी लॉन्च किया जा सकता है। इसके बावजूद, कंपनी ने इसमें प्रस्तुत किए जाने वाले उत्पादों की कोई सूचना नहीं दी है। अमेरिका में कैलिफोर्निया में एपल पार्क में होने वाले इस कार्यक्रम के लिए एपल ने इनवाइट भेजे हैं। यह 10:30 PM (IST) पर शुरू होगा। इसे Apple TV और Apple.com पर लाइव स्ट्रीमिंग मिलेगी। कंपनी का iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max नई आईफोन श्रृंखला का हिस्सा होंगे। नए स्मार्टफोन्स के डिजाइन और क्षमता के बारे में बहुत सारी अटकलें लग रही हैं।

Apple iPhone Event 2023
Apple iPhone Event 2023

इंडिया में आईफोन बनाने की योजना

भारत में एपल ने आईफोन बनाने की योजना बनाई है। कम्पनी ने चीन में अपनी उत्पादन क्षमता का बड़ा हिस्सा भारत में स्थानांतरित करने की योजना बनाई है। कंपनी ने हाल ही में भारत में दो शॉपिंग स्टोर भी खोले हैं। इन स्टोर से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। साथ ही, एपल देश में स्मार्टफोन्स के घटकों का उत्पादन बढ़ाना चाहता है। फाइनेंस मिनिस्ट्री के अधिकारियों ने हाल ही में कंपनी के सीनियर एग्जिक्यूटिव्स को एक बैठक में अपनी योजना बताई। सप्लाई चेन को समझने और देश में आईफोन बनाने वाले कंपोनेंट्स का अधिक उपयोग करने पर इस बैठक का फोकस था। केंद्रीय सरकार, हालांकि, कंपनी को इसके लिए टैक्स इंसेंटिव नहीं देना चाहती। इसके बावजूद, एपल देश में निवेश बढ़ाना चाहती है। चीन पर अपनी निर्भरता को कम करने की योजना बना रही है एपल के सप्लायर्स की बड़ी संख्या।

यामाहा की आरएक्स 100 बाइक कुछ नये लुक में

Apple iPhone 15 Event 2023
Apple iPhone 15 Event 2023

2023 में Apple Event में क्या लॉन्च होंगे?

समाचारों के अनुसार, एप्पल इस बार भी अपनी नई आईफोन श्रृंखला में चार डिवाइस प्रस्तुत करेगा, पिछले कुछ सालों की तरह। समाचारों में कहा गया है कि कंपनी इस बार आईफोन का नाम बदल सकती है। Ultra नामक आईफोन का सर्वश्रेष्ठ मॉडल, जो अभी Pro Max नाम से जाना जाता है, इसमें शामिल किया जा सकता है। नए आईफोन के फीचर्स में चार्जर सबसे बड़ा बदलाव है। USB-C चार्जिंग पोर्ट वाले आईफोन 15 सीरीज के आने की उम्मीद है। इसकी वजह यूरोपीय संघ का नवीनतम कानून है, जो यूरोपीय संघ में बेचे जाने वाले टैबलेट, मोबाइल फोन और कैमरों को वायर्ड चार्जिंग करने के लिए यूएसबी-सी का उपयोग करना अनिवार्य करता है।

ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे samacharbuddy.com पेज से जुड़े रहे और आर्टिकल पसंद आने पर टेलीग्राम या फेसबुक पर शेयर करना न भूले। 

FAQ : एप्पल इवेंट

2023 में कौन सा आईफोन आएगा?

2023 में उम्मीद है कि iPhone 15 मॉडल में लाइटनिंग के स्थान पर USB-C, तेज़ मॉडेम चिप्स, उन्नत कैमरा तकनीक और कई अन्य सुविधाएं होंगी।

एप्पल सितंबर 2023 में क्या लॉन्च करेगा?

Apple ने नए iPhone 15 के लॉन्च के लिए 12 सितंबर को आमंत्रण भेजा। मंगलवार को Apple ने अपने सितंबर प्रेस इवेंट के लिए निमंत्रण भेजा। iPhone 15 और नई Apple Watch की घोषणा की उम्मीद है।

क्या हर सितंबर में एप्पल आईफोन रिलीज़ करता है?

Apple हर साल सितंबर में एक कार्यक्रम आयोजित करता है, जिसमें वह अक्सर iPhones के एक नए संस्करण की घोषणा करता है। यहां क्या उम्मीद की जा सकती है और एप्पल इवेंट कब शुरू होगा और क्या लॉन्च होगा बताया गया है।

Join WhatsApp Channel