इस खिलाड़ी ने बनाए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन, तोड़े कई रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन : क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 अब समाप्त हो चुका है। रविवार को अहमदाबाद में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच इस वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर रिकॉर्ड छठी बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। यह वर्ल्ड कप कई कारणों से चर्चे में रहा। इस वर्ल्ड कप में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड देखने को मिले। बल्लेबाजों से लेकर गेंदबाजों ने, सभी ने अपना 100% दिया। इस विश्व कप में युवा बल्लेबाजों से लेकर अनुभवी बल्लेबाजों तक, सभी ने काफी शानदार प्रदर्शन किया। आईए जानते हैं इस वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन किस खिलाड़ी ने बनाए।

वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी ने बनाए सबसे ज्यादा रन

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का समापन हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने फाइनल में भारत को हराकर अपना छठा खिताब जीता। इस वर्ल्ड कप में बल्लेबाजों के बल्ले से जमकर रन बरसे। सबसे तेज शतक से लेकर दोहरे शतक सब इस वर्ल्ड कप में देखने को मिले। इस वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहला स्थान भारत के विराट कोहली को मिला। विराट ने इस वर्ल्ड कप में कुल 765 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान तीन शतक और 6 अर्थशतकीय पारी खेली। दूसरे नंबर पर भारत के कप्तान रोहित शर्मा ही हैं। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में 597 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर जीता वर्ल्ड कप का खिताब

ये विदेशी बल्लेबाज भी पीछे नहीं

इस वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले दो स्थान भारतीय बल्लेबाजों को मिले हैं। विराट एवं रोहित के बाद इस सूची में तीसरा स्थान क्विंटन डी कॉक का है। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज ने इस वर्ल्ड कप में 4 सेंचुरी के साथ कुल 594 रन बनाए। उनके बाद न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रविंद्र का नाम आता है। रविंद्र ने इस विश्व कप में कुल 578 रन बनाए। पांचवें नंबर के न्यूजीलैंड के ही बल्लेबाज डेरिल मिचेल हैं।

वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन
विराट कोहली 765 रन
रोहित शर्मा 597 रन
क्विंटन डी कॉक 594 रन
रचिन रविंद्र 578 रन
डेरिल मिचेल 552 रन

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन

इस वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन किसने बनाए?

विराट कोहली ने

इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने कितने रन बनाए?

597 रन

इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा सेंचुरी किसने लगाई?

क्विंटन डी कॉक ने

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा सेंचुरी

क्विंटन डी कॉक

Join WhatsApp Channel