World Cup 2023 : रणवीर सिंह और प्रीतम ने वर्ल्ड कप 2023 के एंथम “दिल जश्न बोले” के लिए किया कोलॅबोरेट

World Cup 2023 : रणवीर सिंह जब भी स्क्रीन पर आते हैं तो बिजली के तार में तब्दील हो जाते हैं. उस ऊर्जा का दोहन करते हुए, अभिनेता ने आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व 2023 के गान में अभिनय किया, जो बुधवार को जारी किया गया। संगीतकार प्रीतम भी वीडियो में भारतीय क्रिकेटर युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री वर्मा सहित कई कंटेंट क्रिएटर्स के साथ दिखाई देते हैं।

गाने के शीर्षक के बारे में :

“दिल जश्न बोले” शीर्षक वाला यह गान एकदिवसीय क्रिकेट के आकर्षण का जश्न मनाने के बारे में है। यह प्रशंसकों को ‘वन डे एक्सप्रेस’ पर भारत की एक ऐतिहासिक यात्रा पर भी ले जाता है, जिसमें सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट से पहले कभी न देखा गया जश्न देखने को मिलता है। टोपी के साथ मैजेंटा सूट पहने रणवीर सिंह तेज गति वाले गाने पर नृत्य करते हुए प्रशंसकों को विश्व कप का आनंद लेने के लिए आमंत्रित करते हैं। गान में एक खंड भी है जहां बॉलीवुड स्टार को एक जटिल रैप पर लिपसिंक करते हुए देखा जाता है।

गाने के बारे में :

“दिल जश्न बोले” को प्रीतम, नकाश अजीज, श्रीराम चंद्रा, अमित मिश्रा, जोनिता गांधी, अकासा और चरण ने गाया है, जबकि प्रीतम ने इसे संगीतबद्ध किया है। श्लोक लाल, सावेरी वर्मा को गीत के लिए श्रेय दिया गया है और चरण ने रैप लिखा और प्रस्तुत किया है। रणवीर सिंह ने एक बयान में कहा कि एक ‘कट्टर क्रिकेट प्रशंसक’ होने के नाते, वह राष्ट्रगान का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस करते हैं। रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के अभिनेता ने कहा, “यह उस खेल का जश्न है जिसे हम सभी प्यार करते हैं।”

World Cup Heartbreak

अपनी ओर से, प्रीतम ने कहा, “क्रिकेट भारत का सबसे बड़ा जुनून है और अब तक के सबसे बड़े विश्व कप के लिए ‘दिल जश्न बोले’ की रचना करना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात रही है। यह गाना सिर्फ 1.4 अरब भारतीय प्रशंसकों के लिए नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए भारत आने और अब तक के सबसे बड़े उत्सव का हिस्सा बनने के लिए है।”

गाने की भावनाएं :

टीम के अनुसार, संगीत वीडियो वैश्विक प्रशंसक समुदाय की भावनाओं को समाहित करता है, विभिन्न संस्कृतियों के देशों और प्रशंसकों को एकजुट करता है। “प्रशंसक-केंद्रित गान एक महाकाव्य उत्सव का प्रतिनिधित्व करता है, जिसे दिलों में गूंजने और आत्माओं को प्रज्वलित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह गान विश्व कप को एक बेजोड़ वैश्विक खेल अवसर बनाने के लिए सभी प्रतिस्पर्धी देशों के राष्ट्रीय गौरव के साथ क्रिकेट के प्रति अद्वितीय भारतीय जुनून के संयोजन का प्रतीक बनाता है।”

पुरुषों का एकदिवसीय विश्व कप 2023 5 अक्टूबर से शुरू होगा जिसमें 10 टीमें खिताब और ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

FAQs : वर्ल्ड कप 2023

वर्ल्ड कप 2023 कबसे शुरू है ?

5 अक्टूबर 2023 से।

वर्ल्ड कप 2023 कब ख़तम होगा ?

19 नवम्बर 2023 को।

वर्ल्ड कप 2023 किस देश में हो रहा है ?

भारत में।

Join WhatsApp Channel