वेस्ट इंडीज बनाम इंग्लैंड पहला ओडीआई हाईलाईट्स

वेस्ट इंडीज बनाम इंग्लैंड पहला ओडीआई : वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद सभी टीम द्विपक्षीय सीरीज की ओर अग्रसर हो गई हैं। इंग्लैंड की टीम इस समय अपने वेस्टइंडीज दौरे पर है। इस दौरे की शुरुआत वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड के बीच पहला ओडीआई से हुआ। रविवार को दोनों टीमों के बीच श्रृंखला का पहला मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को चार विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 325 रन बनाए। वेस्टइंडीज की टीम ने 6 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। आईए एक नजर डालते हैं इस मुकाबले की हाइलाइट्स पर।

वेस्टइंडीज ने भेदा घर पर सबसे बड़ा लक्ष्य

रविवार को  वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड के बीच एक दिवसीय श्रृंखला का पहला ओडीआई खेला गया। सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को चार विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बल्ले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 325 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से हैरी ब्रुक ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए। बाकी बल्लेबाजों ने भी छोटी-छोटी पारियां खेली। इस लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। वेस्टइंडीज के ओपनरों ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। इसके बाद कप्तान साईं होप ने मोर्चा संभाला और उन्होंने भी शतक जड़ दिया। होप अंत तक क्रीज पर बने रहे और उन्होंने नाबाद 109 रन बनाए।

उनकी पारी की बदलाव वेस्टइंडीज की टीम ने 49 ओवर में ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया। यह वेस्टइंडीज का घरेलू मैदान पर हासिल किया गया सबसे बड़ा लक्ष्य है। साइ होप को उनके शानदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के आखिरी T20 मुकाबले में भारत 6 रनों से जीता

वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड पहला ओडीआई हाईलाइट

  • इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवर में 325 रन बनाए।
  • वेस्टइंडीज की टीम ने 49 ओवर में छह विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।
  • वेस्टइंडीज की ओर से कप्तान साई होप ने सर्वाधिक 109 रन बनाए।
  • यह वेस्टइंडीज की घर पर हासिल की गई सबसे बड़ी लक्ष्य है।
  • होप को उनकी शतकीय पारी के कारण मैन का मैच का पुरस्कार मिला।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वेस्ट इंडीज बनाम इंग्लैंड

वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड के पहला ओडीआई मुकाबले में किसकी जीत हुई?

वेस्ट इंडीज की

इस श्रृंखला में वेस्टइंडीज टीम का कप्तान कौन है?

साई होप

एकदिवसीय मुकाबले में इंग्लैंड की कप्तानी कौन करते हैं?

जॉस बटलर

Join WhatsApp Channel