World Cup 2023 : कोहली और राहुल का चला चेन्नई में बल्ला, टूटे ये रिकॉर्ड

विराट कोहली और केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली शानदार पारी : रविवार 8 अक्टूबर को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड कप में मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही। रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर बिना खाता खोले आउट हो गए। लेकिन इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने शतकीय साझेदारी निभाकर भारत की जीत पक्की की। इन दोनों बल्लेबाजों ने चेन्नई में कई रिकॉर्ड बनाए, आइए जानते हैं।

विराट कोहली और केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली शानदार पारी

रविवार को चेन्नई में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला खेला गया। इस विश्व कप में यह दोनों टीमों के लिए पहला मुकाबला था। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने सर्वाधिक 46 रनों की पारी खेली। 200 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही। दो रन के टीम स्कोर पर ही तीन बल्लेबाज पवेलियन में लौट गए। लेकिन इसके बाद विराट कोहली एवं केएल राहुल ने शानदार शतकीय साझेदारी निभाई। विराट कोहली ने 116 गेंद में 85 रनों की पारी खेली। इस पारी में 6 चौके शामिल थे। केएल राहुल ने भी 115 गेंद में 97 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौक एवं दो छक्के मारे। इन दोनों बल्लेबाजों की परियों की बादल भारत में विश्व कप के अभियान की विजयी शुरुआत की।

World Cup 2023 : पाकिस्तान ने नीदरलैंड को हराकर की वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले में टूटे ये रिकॉर्ड

चेन्नई में खेले गए भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने विश्व कप की अच्छी शुरुआत की है। या विश्व कप के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की चेन्नई में पहली हार है। ऑस्ट्रेलिया इससे पहले 21वीं सदी में वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला नहीं हारा था। भारत दो रन पर तीन विकेट खोकर मैच जीतने वाला पहला देश बन गया है। इस मुकाबले में केएल राहुल ने 97 रनों की पारी खेली। या किसी भी भारतीय बल्लेबाज का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप में तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शिखर धवन ने 117 एवं अजय जडेजा ने 100 रनों की पारी खेली थी। इस मैच में विराट कोहली ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। इस पारी के साथ ही वह 50 प्लस के सबसे ज्यादा स्कोर वाले गैर ओपनर बल्लेबाज बन गए हैं।

FAQs : विराट कोहली केएल राहुल

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले में किसकी जीत हुई?

भारत

इस मुकाबले में विराट कोहली ने कितने रन बनाए?

85

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का मुकाबले में मैन ऑफ द मैच का अवार्ड किसे मिला?

केएल राहुल

Join WhatsApp Channel