दक्षिण अफ्रीका के सामने अफगानों की चुनौती

अफगानिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच प्रीव्यू : भारत में इस समय क्रिकेट वर्ल्ड कप पूरे जोर-शोर से खेला जा रहा है। फिलहाल यह टूर्नामेंट अपने आखिरी चरण में है। सेमीफाइनल के लिए चार टीमें लगभग तय हो चुकी हैं। वर्ल्ड कप में आज अफगानिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला है। यह मुकाबला है अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 2:00 बजे से शुरू होगा। दक्षिण अफ्रीका पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। ऐसे में यह मुकाबले उनकी तैयारियो का जायजा लेने के लिए अच्छा साबित होगा। आईए जानते हैं इस मुकाबले में कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित प्लेइंग इलेवन।

अफगानिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका मुकाबले में कैसी रहेगी पिच

अहमदाबाद में आज अफगानिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका ने पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना ली है और अफगानिस्तान को अगर सेमीफाइनल में जगह बनाना है तो दक्षिण अफ्रीका को 500 से ज्यादा रन से हराना होगा। फिलहाल सेमीफाइनल के लिए चार टीमें हैं: भारत, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड। इस मुकाबले के लिए अगर पिच की बात करें तो पिच काफी सूखी रहेगी। इस सतह पर स्पिन गेंदबाजों के लिए मदद देखने को मिलेगी। साथ ही जैसे-जैसे बल्लेबाज क्रीज पर समय व्यतीत करेंगे बल्लेबाजी आसान होते जाएगी। अहमदाबाद के मौसम की बात करें तो दिन में गर्मी रहेगी। इस कारण से पहले फील्डिंग करने वाली टीम को थकान महसूस हो सकती है। हालांकि जैसे-जैसे शाम ढलने लगेगी मौसम सुहावना होते जाएगा। रात में ओस गिरने की संभावना है जिसके कारण दूसरे गेंदबाजी करने वाली टीम को दिक्कत आएगी। 

श्रीलंका को हराकर न्यूजीलैंड ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

अफगानिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका मुकाबले के लिए दोनों टीमों में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका की टीम में एक भी मैच नहीं खेल एंडिले फेलुकवायो को इस मैच में मौका मिल सकता है। वहीं, अफगानिस्तान की टीम में फजल हक फारूकी की वापसी होगी। नूर अहमद या मुजीब उर रहमान में से किसी एक को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। आईए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश पर।

दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान संभावित एकादश
दक्षिण अफ्रीका

तेंबा बावुमा (कप्तान)

अफगानिस्तान

हसमतुल्लाह शहीदी (कप्तान)

क्विंटन डी कॉक इब्राहिम ज़दरान
रासी वेन डर दुसें रहमानुल्लाह गुरबाज
एडेन मार्करम रहमत शाह
हेनरिक क्लासेन अजमतुल्लाह ओमरजाई
डेविड मिलर मोहम्मद नबी
मार्को यानसन इकराम अली खिल
एंडिल फेलुकवायो राशिद खान
केशव महाराज मुजीब उर रहमान
गेराल्ड कोएट्जी नवीन उल हक
कागिसो रबादा फजल हक फारूकी

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप में आज किसका मुकाबला है?

दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान का

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला कब है?

12 नवंबर को

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला किसके खिलाफ है?

नीदरलैंड के

Join WhatsApp Channel