शुभमन गिल डेंगू के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से बाहर, यह खिलाड़ी करेगा ओपन

डेंगू के कारण शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से हो गए हैं बाहर : बीते गुरुवार को क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत हो गई है। इस विश्व कप में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस बार विश्व कप की मेजबानी भारत कर रहा है। भारत के 10 शहरों में कल 48 मुकाबले खेले जाएंगे। भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है। यह मुकाबला रविवार, 8 अक्टूबर को खेला जाएगा। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। शुभमन गिल डेंगू के कारण इस मैच से बाहर हो गए हैं। आईए जानते हैं उनके स्थान पर टीम में किसे जगह मिलेगी।

भारत को लगा बड़ा झटका, शुभमन गिल डेंगू के कारण पहले मैच से बाहर

8 अक्टूबर को चेन्नई में भारत बना ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले से भारत अपने विश्व कप के अभियान की शुरुआत करेगा। लेकिन पहला मुकाबला खेलने से पहले ही भारतीय टीम को एक करारा झटका लगा है। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू की चपेट में आ गए हैं। इस कारण से वह पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। उनकी अनुपस्थिति भारतीय टीम को काफी खलेगी। गिल इस वर्ष काफी अच्छे फॉर्म में है। उन्होंने हाल ही में खत्म हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में मैन ऑफ द सीरीज का भी अवार्ड जीता था। गिल इस साल एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने ओडीआई में इस साल 4 शतक भी लगाए हैं। ऐसे में भारतीय टीम को गिल के अनुपस्थिति के रूप में एक काफी बड़ा झटका लगा है।

एशियन गेम्स में क्रिकेट में भारत ने बांग्लादेश को हराया, पदक पक्का

शुभमन गिल के जगह यह खिलाड़ी करेगा ओपनिंग

शुभमन गिल के डेंगू के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से बाहर हो जाने पर भारतीय टीम की चिंता बढ़ गई है। कप्तान रोहित शर्मा को उनके जगह एक खिलाड़ी को चुनकर ओपनिंग करवाना होगा। ऐसी स्थिति में सबसे पहला नाम ईशान किशन का आता है। विश्व कप की टीम में उन्हें बैकअप ओपनर के तौर पर चुना गया है। इस हालत में इशान किशन का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में ओपनिंग करना लगभग तय माना जा रहा है।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : शुभमन गिल

क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला कब है?

8 अक्टूबर

विश्व कप में भारत का पहला मुकाबला किसके खिलाफ है?

ऑस्ट्रेलिया

2023 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी कौन करेगा?

रोहित शर्मा

Join WhatsApp Channel