शुभमन गिल खत्म करेंगे बाबर आजम की बादशाहत

शुभमन गिल जल्द ही बन सकते हैं ओडीआई के नंबर एक बल्लेबाज : भारत में इस समय क्रिकेट वर्ल्ड कप पूरे धूमधाम से खेला जा रहा है। रोज हमें एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। भारत ने फिलहाल पांच मुकाबले खेले हैं और पांचो में जीत मिली है। भारत के विश्व कप में सफलता के पीछे भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों का अहम हाथ रहा है। भारत की ओर से विराट कोहली ने अभी तक 354 रन बनाए हैं। उनके अलावा शुभमन गिल, रोहित शर्मा एवं केएल राहुल ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। इन सभी बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के नतीजे आईसीसी की रैंकिंग में देखने को मिले हैं। आईए एक नजर डालते हैं आईसीसी रैंकिंग में हुए बदलाव पर।

बाबर की बादशाहत को खत्म करेंगे शुभमन गिल

आईसीसी ने हाल में ही रैंकिंग जारी की है। इसमें सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों एवं गेंदबाजों की सूची जारी की गई है। अगर एकदिवसीय में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज की बात करें तो पहले स्थान पर बाबर आजम हैं। उनके बाद दूसरे नंबर पर भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल हैं। गिल बाबर से बस 6 अंक पीछे हैं। अगर अगले मुकाबले में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया तो गिल ओडीआई में नंबर एक बल्लेबाज बन सकते हैं। उनके अलावा इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के कारण विराट कोहली को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। विराट अब एक दिवसीय रैंकिंग में पांचवे स्थान पर आ गए हैं। वहीं भारत के कप्तान रोहित शर्मा भी टॉप दस के अंदर हैं।

नीदरलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की बड़ी जीत

गेंदबाजों को भी हुआ फायदा

आईसीसी ने हाल में ही गेंदबाजों की भी रैंकिंग जारी की है। फिलहाल ओडीआई में विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज जोश हेजलवुड हैं। उनके बाद भारत के मोहम्मद सिराज को स्थान मिला है। सिराज और हेजलवुड के बीच अंको का ज्यादा फासला नहीं है। ऐसे में अगर अगले मुकाबले में सिराज विकेट लेते हैं तो वह विश्व के नंबर एक गेंदबाज बन सकते हैं। उनके अलावा कुलदीप यादव भी टॉप 10 में शामिल हैं।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : आइसीसी रैंकिंग

इस समय ओडीआई में नंबर एक बल्लेबाज कौन है?

बाबर आजम

इस समय ओडीआई में नंबर एक गेंदबाज कौन है?

जोश हेजलवुड

ऑडी में विराट कोहली की रैंकिंग क्या है?

5

Join WhatsApp Channel