ऋतुराज गायकवाड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 में बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

ऋतुराज गायकवाड : गुरुवार को भारत बनाम आस्ट्रेलिया के बीच t20 श्रृंखला का पहला मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला गया। इस मुकाबले में भारत में ऑस्ट्रेलिया को दो विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाए। भारत में इस लक्ष्य को आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जॉस इंग्लिश में शतक लगाया था किंतु यह शतक ऑस्ट्रेलिया की जीत के काम नहीं आ सका। भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने कप्तानी पारी खेल कर जीत दिला दी। इसी मुकाबले में सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया। आईए जानते हैं क्या है वह रिकॉर्ड।

ऋतुराज गायकवाड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

गुरुवार को विशाखापट्टनम में भारत बनाम आस्ट्रेलिया के बीच पहला T20 मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने टॉस कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जॉस इंग्लिश ने शतकीय पारी खेली। उनके शतक के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में भारत के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया। दूसरी बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए यशस्वी जायसवाल एवं ऋतुराज गायकवाड़ ने ओपनिंग की। इस मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड बिना गेंद खेल रन आउट हो गए। ऋतुराज गायकवाड भारत के लिए डायमंड डक पर आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज बने।

किसी मुकाबले में बिना गेंद खेली आउट होने को डायमंड डक कहते हैं। वायु की पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर यशस्वी जायसवाल ने शॉट खेलकर एक रन पूरा किया और फिर दूसरा रन लेने समय ऋतुराज गायकवाड नॉन स्ट्राइकर छोड़ पर रन आउट हो गए। दोनों बल्लेबाजों के तालमेल में कमी के कारण ऐसा हुआ। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के पहले T20 में बने ये रिकॉर्ड

बिना गेंद खेले आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज
ऋतुराज गायकवाड बनाम ऑस्ट्रेलिया
जसप्रीत बुमराह बनाम श्रीलंका
अमित मिश्रा बनाम इंग्लैंड

इंग्लिश की शतकीय पारी गई बेकार

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस इंग्लिश में सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 47 गेंद में शतक पूरा किया। वह 50 गेंद खेलकर 110 रन पर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में आठ छक्के लगाए। हालांकि उनकी दमदार पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया की टीम को जीत नसीब नहीं हुई।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए धन्यवाद। ऐसे आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट samacharbuddy.com पर आए।

FAQs : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के पहले मुकाबले में किसकी जीत हुई?

भारत की

इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच किसे मिला?

सूर्यकुमार यादव को

इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी कौन कर रहा है?

मैथ्यू वेड

Join WhatsApp Channel