ओलंपिक में विराट कोहली और रोहित शर्मा के खेलने की उम्मीद कम, यह है वजह

2028 ओलंपिक में नहीं खेल पाएंगे विराट कोहली और रोहित शर्मा :  क्रिकेट की दीवानगी पूरे विश्व भर में छा चुकी है। आज हर एक गली और नुक्कड़ पर क्रिकेट फैन देखने को मिल सकते हैं। फिलहाल चल रहा क्रिकेट वर्ल्ड कप विश्व में सबसे अधिक देखे जाने वाला टूर्नामेंट में से एक है। आजकल क्रिकेट को छोटे बड़े हर उम्र के लोग पसंद करते हैं। इन्हीं सब कारणों को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने 2028 लॉस एंजेल्स ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने का फैसला लिया है। इस ऐतिहासिक फैसले का आईओसी ने पिछले हफ्ते मुंबई में ऐलान किया। इस फैसले के कारण विश्व भर के क्रिकेट फैंस में खुशी की लहर है। हालांकि ओलंपिक में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के खेलने की संभावना बहुत कम है। आईए जानते हैं इसके पीछे क्या है वजह।

रोहित शर्मा और विराट कोहली का ओलंपिक में खेलना मुश्किल

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने हाल ही में ऐलान किया है कि 2028 लॉस एंजेल्स ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किया जाएगा। ओलंपिक में मुकाबले T20 फॉर्मेट में खेले जाएंगे। विश्व में क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता एवं कॉमनवेल्थ और एशियाई खेलों में क्रिकेट की सफलता को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने यह निर्णय लिया। क्रिकेट के ओलंपिक में शामिल होने के पीछे विराट कोहली की लोकप्रियता भी एक अहम कारण बताया जा रहा है। हालांकि अफसोस की बात यह है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा शायद ही ओलंपिक में भाग ले पाएंगे। अभी रोहित शर्मा की उम्र 36 साल है। 2028 ओलंपिक तक उनकी उम्र 41 साल हो जाएगी। विराट भी 2028 में 38 साल के हो जाएंगे। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों का इतनी उम्र तक खेलना बहुत मुश्किल होगा। इतनी उम्र तक खिलाड़ी रिटायर हो जाते हैं। इसी कारण से 2028 ओलंपिक में विराट और रोहित शायद ही देखने को मिलें।

Eng vs Afg : वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को हराकर किया बड़ा उलटफेर

ये दिग्गज चेहरे भी नहीं दिखेंगे

2028 में विराट और रोहित के अलावा भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो आपको खेलते हुए नहीं दिख सकते हैं। इस सूची में रविंद्र जडेजा और सूर्यकुमार यादव जैसे नाम शामिल है। 2028 ओलंपिक तक जडेजा और सूर्यकुमार यादव भी 38 साल के हो जाएंगे। इतने समय तक उनका खेलना काफी मुश्किल होगा। अगर सब कुछ सही रहा तो आपको ओलंपिक में हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल, जसप्रीत बुमराह जैसे नाम देखने को मिल सकते हैं।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : ओलंपिक क्रिकेट

क्या ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल कर लिया गया है?

हां

2028 का ओलंपिक कहां खेला जाएगा?

लॉस एंजेलिस

 

 

Join WhatsApp Channel