IPL 2024 : इस तारीख को होगा आईपीएल 2024 का ऑक्शन

आईपीएल 2024 की नीलामी की तारीख हुई जारी : भारत में अभी विश्व कप खेला जा रहा है। हालांकि अभी से ही बीसीसीआई आईपीएल 2024 की तैयारी में जुट गई है। बीसीसीआई हमेशा से तैयारियो को लेकर एक कदम आगे रही है। इस बार भी ऐसा देखने को मिल रहा है। बीसीसीआई ने आईपीएल 17 यानी 2024 में खेले जाने वाले सीजन को लेकर कुछ अपडेट्स दिए हैं। इस बार आईपीएल का ऑक्शन भारत में नहीं होगा। यह पहली बार नहीं है जब आईपीएल भारत से बाहर हो रहा है। पिछले कुछ सीजन में आईपीएल की मेजबानी दुबई एवं साउथ अफ्रीका ने की थी। आईए जानते हैं कहां होगा इस बार आईपीएल का ऑक्शन।

कहां और कब होगा आईपीएल 2024 का ऑक्शन

इस समय पूरा विश्व क्रिकेट वर्ल्ड कप की रंग में रंग चुका है। लेकिन बीसीसीआई अभी से ही आईपीएल 2024 की तैयारी में जुट गई है। हाल ही में बीसीसीआई ने आईपीएल 2024 की नीलामी की तारीख की घोषणा की। रिपोर्ट के मुताबिक इस बार आईपीएल का एक्शन 19 दिसंबर को होगा। इस बार आईपीएल ऑक्शन भारत में नहीं बल्कि दुबई में होगा। पिछले वर्ष आईपीएल ऑक्शन कोच्चि में हुआ था। सूत्रों के हवाले से या खबर आई है कि इस बार आईपीएल में टीमों के पास पैसे भी ज्यादा होंगे। पिछली बार तक सभी टीमों का पर्स में 95 करोड रुपए थे। इस बार 5 करोड रुपए बढ़ाकर टीमों को कुल 100 करोड रुपए दिए जाएंगे। ऐसे में खिलाड़ियों पर जमकर बोली लग सकती है। पिछली बार आईपीएल 2023 में सैम करन को पंजाब किंग्स ने 18.5 करोड रुपए में खरीदा था। वह अभी तक आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं।

इंग्लैंड बनाम श्रीलंका : श्रीलंका से हारकर डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की सेमीफाइनल की राह हुई मुश्किल

ये खिलाड़ी होंगे नीलामी में शामिल

आईपीएल 2024 की नीलामी में कई जाने-माने चेहरे शामिल होंगे। सबसे पहला नाम ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस का है। कमिंस ने इसने पिछले साल आईपीएल नहीं खेला था। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी इस बार आईपीएल में दिख सकते हैं। उनके अलावा एलेक्स हेल्स, सैम बिलिंग्स इत्यादि बल्लेबाज भी ऑक्शन में दिखेंगे। साउथ अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज जेराल्ड कोएटजी पर भी सभी की नजर रहेगी।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : आईपीएल ऑक्शन

इस बार आईपीएल की नीलामी कब होगी?

19 दिसंबर को

इस बार आईपीएल की नीलामी कहां होगी?

दुबई में

Join WhatsApp Channel