आईपीएल 2024 की नीलामी में इन खिलाड़ियों की बेस प्राइस होगी 2 करोड रुपए

आईपीएल नीलामी बेस प्राइस : वर्ल्ड कप के खत्म होते ही चारों ओर आईपीएल के चर्चे शुरू हो गए थे। बीसीसीआई आईपीएल के आगामी सीजन को एक भव्य इवेंट बनाने की तैयारी में है। आईपीएल का आगामी सीजन मार्च 2024 में शुरू होगा। इसको लेकर खिलाड़ियों की नीलामी भी होनी है। इस बार आईपीएल की नीलामी 19 दिसंबर को होगी। यह नीलामी दुबई के कोका कोला एरिना में की जाएगी। आईपीएल की नीलामी को लेकर खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस तय कर लिया है। नए खिलाड़ियों ने अपना न्यूनतम मूल्य 50 लाख के अंदर ही रखा है। दमदार एवं अनुभवी खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस एक करोड़ से 2 करोड़ के बीच में रखा है। आईए जानते हैं आगामी आईपीएल सीजन की नीलामी में किन खिलाड़ियों का बेस प्राइस 2 करोड रुपए है।

आईपीएल की नीलामी में इन खिलाड़ियों का बेस प्राइस है 2 करोड़

तैयारियां पूरे जोर-शोर से हो रही है। 19 दिसंबर को आईपीएल के आगामी सीजन की नीलामी होनी है। इस नीलामी में कुल 333 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इनमें से 219 भारतीय एवं 114 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। आईपीएल ऑक्शन में सबसे अधिक बेस प्राइस, 2 करोड रुपए, में 23 खिलाड़ियों ने खुद को नामित किया है। इनमें भारतीय नाम जैसे हर्षल पटेल, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव इत्यादि शामिल हैं। इस नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के सात खिलाड़ी एवं इंग्लैंड के सात खिलाड़ियों का भी न्यूनतम मूल्य 2 करोड रुपए है। 2 करोड़ की सूची में सबसे चर्चित नाम ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस एवं तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का है। इनके अलावा ऑस्ट्रेलिया टीम के वर्ल्ड कप के हीरो रहे ट्रेविस हेड भी 2 करोड़ की सूची में शामिल हैं। दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ एवं जोश हेजलवुड ने भी खुद को 2 करोड़ की न्यूनतम मूल्य में नामित किया है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम 

इन खिलाड़ियों का भी है नाम शामिल

आईपीएल ऑक्शन में 2 करोड़ वाली बेस प्राइस में कुल 23 खिलाड़ी शामिल। इनमें इंग्लैंड के क्रिस वोक्स, हैरी ब्रुक, आदिल रशीद, जेम्स विंस इत्यादि नाम शामिल हैं। दक्षिण अफ्रीका के पेश सनसनी जेराल्ड  कोएटजी ने भी खुद को 2 करोड़ वाली बेस प्राइस की सूची में रखा है। उनके अलावा इस सूची में मुस्तफिजुर रहमान, मुजीब उर रहमान, शॉन एबॉट, जोश इंग्लिश, लोकी फर्गुसन, इत्यादि खिलाड़ियों के भी नाम शामिल हैं।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट samacharbuddy.com पर आए।

FAQs : आईपीएल 2024

आईपीएल 2024 की नीलामी कब है?

19 दिसंबर

इस बार आईपीएल की नीलामी कहां होगी?

दुबई

आईपीएल का आगामी सीजन कब शुरू होगा?

मार्च 2024

Join WhatsApp Channel