भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा T20 हाइलाइट्स

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा T20 : भारतीय टीम फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। गुरुवार को भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा T20 मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला जोहानिसबर्ग में खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 106 रनो से हरा दिया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 201 रन बनाए। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 95 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। इस मुकाबले में भारत की ओर से कप्तान सूर्यकुमार यादव ने शानदार शतकीय पारी खेली। गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए कुलदीप यादव ने दक्षिण अफ्रीका के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। आईए एक नजर डालते हैं इस मुकाबले की हाइलाइट्स पर।

भारत ने 1 – 1 से की सीरीज बराबर

गुरुवार को भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा T20 मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 106 रनों से हरा दिया। अरिजीत के साथ भारतीय टीम ने 1 -1 से सीरीज बराबर कर ली है। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही और यशस्वी जायसवाल ने 60 रन बनाए। उसके बाद भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने कप्तानी पारी खेली। उन्होंने 56 गेंद में 100 रन बनाए। यह उनके T20 करियर का चौथा शतक है। 20 ओवर की समाप्ति पर भारतीय टीम ने 201 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया।

इस लक्ष्य का पीछा करने होते दक्षिण अफ्रीका की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही। अंत में पूरी टीम 95 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस मुकाबले में भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 5 विकेट चटकाए। भारतीय टीम ने 106 रनों से इस मुकाबले को जीतकर शृंखला 1 – 1 से बराबर कर दी। सूर्यकुमार यादव को उनके शानदार प्रदर्शन के कारण मैं द मैच एवं मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा T20 हाइलाइट्स

  • इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने तो जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 201 रन बनाए।
  • भारत की ओर से कप्तान सूर्यकुमार यादव ने शतकीय पारी खेली।
  • इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 95 रनों पर ऑल आउट हो गई।
  • भारत की ओर से कुलदीप यादव ने पांच विकेट चटकाए।
  • 106 रनों से इस मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम ने 1 -1 से श्रृंखला बराबर कर दिया।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा T20 मुकाबला कौन जीता?

भारत

इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच किसे मिला?

सूर्यकुमार यादव को

सूर्यकुमार यादव ने T20 में कितने शतक लगाए हैं?

4

Join WhatsApp Channel