भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरा ओडीआई हाइलाइट्स

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरा ओडीआई : भारतीय टीम फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। T20 श्रृंखला खत्म होने के बाद ओडीआई श्रृंखला खेली जा रही है। मंगलवार को भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा ओडीआई मुकाबला खेला गया। पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 211 रन बनाए थे। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 40 ओवर में दो विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से युवा बल्लेबाज टोनी डी जोर्जी ने शानदार शतक जड़ा। आईए एक नजर डालते हैं इस मुकाबले की हाइलाइट्स पर।

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों का रहा दबदबा

मंगलवार को भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच पोर्ट एलिजाबेथ में दूसरा ओडीआई मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 211 रनों पर ही सिमट गई। भारत की ओर से साई सुदर्शन एवं केएल राहुल ने अर्धशतक जड़ा। इन दोनों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल पाया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से नंद्रे बर्गर ने तीन विकेट चटकाए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। इस मुकाबले में टोनी डी जॉर्जी ने शानदार शतक जड़ा।

उनकी पारी के बदौलत दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 46 ओवर में दो विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। फिलहाल यह सीरीज बराबरी पर खड़ा है। जोर्ज़ी को उनकी शानदार पारी के कारण मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरा ओडीआई हाइलाइट्स

  • इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 211 रनों पर ऑल आउट हो गई।
  • भारत की ओर से केएल राहुल एवं साई सुदर्शन ने अर्थशतकीय पारी खेली।
  • 212 रनों के लक्ष्य को दक्षिण अफ्रीका ने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।
  • दक्षिण अफ्रीका की ओर से टोनी डी जॉर्जी ने शानदार शतकीय पारी खेली।
  • इस पारी के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका और भारत के दूसरे ओडीआई में किसकी जीत हुई?

दक्षिण अफ्रीका की

इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच किसे मिला?

टोनी डी जोर्जी को

इस श्रृंखला का अगला मुकाबला कब है?

21 दिसंबर को

Join WhatsApp Channel