भारत बनाम पाकिस्तान : जानिए रिजर्व दिन में कब शुरू होगा मैच और कहां देख पाएंगे

भारत-पाकिस्तान का रिजर्व दिन में कब शुरू होगा मुकाबला : 30 अगस्त 2023 से एशिया कप खेला जा रहा है। इस बार एशिया कप के मेजबानी पाकिस्तान एवं श्रीलंका साथ में कर रहे हैं। 10 सितंबर को सुपर 4 में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला खेला गया। किंतु यह मैच बारिश से प्रभावित रहा। भारतीय टीम की पारी के 24 ओवर ही हुए थे कि तभी बारिश आ गई। फिर बारिश ने थमने का नाम ही नहीं लिया। इसी कारण मैच को स्थगित करना पड़ा। हालांकि एशियाई क्रिकेट काउंसिल ने भारत पाकिस्तान मुकाबले के लिए एक रिजर्व दिन की घोषणा की थी। यह दिन 11 सितंबर का है। ऐसे में अब या मुकाबला रिजर्व दिन पर खेला जाएगा। आईए जानते हैं कब शुरू होगा मुकाबला और कहां आप देख पाएंगे।

भारत बनाम पाकिस्तान : रिचार्ज दिन में कब शुरू होगा मुकाबला

भारत बनाम पाकिस्तान की भिड़ंत पूरे दुनिया में मशहूर है। इसी क्रम में एशिया कप में इन दोनों टीमें 10 सितंबर को कोलंबो में आमने-सामने आई थी। हालांकि इस मैच में बारिश में खलल डाला। भारत के पारी के 24 ओवर ही हुए थे की बारिश आ गई और फिर छूटने का नाम नहीं लिया। इसी कारण मैच को स्थगित करना पड़ा। आपको बता दे कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। किंतु उनका यह निर्णय बिल्कुल खराब साबित हुआ और भारतीय ओपनरों ने दमदार शुरुआत दिलाई। गिल और रोहित शर्मा दोनों ने अर्धशतक जड़े। भारतीय टीम फिलहाल 24.1 ओवर में  2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बना चुकी है। अब यह मुकाबला 11 सितंबर को वहीं से शुरू होगा। यह मैच भारतीय समय अनुसार 3:00 से शुरू होगा।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम से किन दिग्गजों का कटा पत्ता, जानिए

कहां होगा प्रसारण

आप भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले को डीडी स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं। इसके अलावा यह मुकाबला स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी देखा जा सकता है। साथ ही हॉटस्टार मोबाइल ऐप पर भी यह मुकाबला फ्री में देखा जा सकता है।

FAQs : भारत बनाम पाकिस्तान रिजर्व दिन

भारत बनाम पाकिस्तान का रिजल्ट दिन में मुकाबला कब से शुरू होगा?

भारतीय समय अनुसार 3 बजे से

एशिया कप 2023 का फाइनल कब है?

17 सितंबर

पिछली बार एशिया कप किस टीम ने जीता था?

श्रीलंका

Join WhatsApp Channel