India vs Pakistan : बारिश के कारण रद्द नहीं होगा भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला, जानिए वजह

भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला बारिश के कारण नहीं होगा रद्द : एशिया कप में 10 सितंबर को भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला है। यह मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 3:00 बजे शुरू होगा। इससे पहले 2 सितंबर को ग्रुप स्टेज में यह दोनों टीमें आमने-सामने आई थी। किंतु वह मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था। इस मैच में बारिश के गंभीर आसार हैं। गूगल वेदर फोरकास्ट के मुताबिक इस मैच में 75% तक बारिश पड़ने की संभावना है। ऐसे में इस मैच पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। हालांकि एशियाई क्रिकेट काउंसिल ने एक ऐसा फैसला लिया है जिसके कारण इस मैच के धुलने की आशंका घट गई है, आईए जानते हैं।

क्यों नहीं रद्द होगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला

10 सितंबर को कोलंबो में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला खेला जाना है। इस मुकाबले पर दुनिया भर के लोगों की निगाहें टिकी हुई है। किंतु इस मुकाबले में भी बारिश की भारी संभावना है। श्रीलंका में फिलहाल मानसून सीजन चल रहा है जिसके कारण पूरे देश भर में भारी बारिश हो रही है। ऐसे में कोलंबो में भी बारिश की आशंका जताई गई है। हालंकि एशियाई क्रिकेट काउंसिल इस मैच को सफल बनाने का हर संभव प्रयास कर रही है। इसी क्रम में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के लिए एक रिजर्व डे की घोषणा की गई। अगर 10 सितंबर को इस मुकाबले में बारिश खलल डालती है तो यह मुकाबला रद्द नहीं होगा। अगर 10 सितंबर को यह मैच पूरा नहीं हो पाता है तो यह मैच 11 सितंबर को भी खेला जा सकता है।

Asia Cup 2023 : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ACC के सामने मुआवजे की लगाई गुहार

बारिश के कारण हो गया था पिछला मैच रद्द

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान से पहले 2 सितंबर को भी भिड़े थे। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 265 रन बनाए थे। किंतु भारतीय पारी खत्म होने के बाद ही बारिश आ गई जिसके कारण मैच को वहीं रोकना पड़ा। पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी नहीं कर पाई और मैच को रद्द घोषित करना पड़ा। अब यही उम्मीद कर सकते हैं कि 10 सितंबर को होने वाले मुकाबले में बारिश खलल ना डाले।

FAQs : भारत बनाम पाकिस्तान

एशिया कप में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला कब है?

10 सितंबर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान कौन है?

बाबर आजम

एशिया कप 2023 का फाइनल कब है?

17 सितंबर

Join WhatsApp Channel