भारत बनाम न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल में कैसी रहेगी पिच

भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में कैसी रहने वाली है पिच : भारत में खेला जा रहा है खेल क्रिकेट वर्ल्ड कप अपने आखिरी चरण में आ गया है। लीग स्टेज के सारे मुकाबले खत्म हो गए हैं। बुधवार से नॉकआउट मुकाबले शुरू होंगे। पहला सेमीफाइनल भारत बनाम न्यूजीलैंड का खेला जाएगा। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 2:00 से शुरू होगा। वही क्रिकेट वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। आईए जानते हैं इस मुकाबले के लिए कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित प्लेइंग इलेवन।

भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में कैसी रहेगी पिच

बुधवार को भारत बनाम न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में यह मुकाबला खेला जाएगा। जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी उसे फाइनल में एंट्री मिल जाएगी। अगर इस मुकाबले के लिए पिच की बात करें तो मुंबई की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित हुई है। क्या खेले गए पिछले मुकाबले में ताबड़तोड़ रन देखने को मिले हैं। यह मुकाबले में टॉस अहम भूमिका निभाएगा। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को बल्लेबाजी में दिक्कत नहीं आएगी। यह वही ग्राउंड है जहां पर मैक्सवेल दोहरा शतक लगाया था। आज भी दोनों टीमों के बल्लेबाजों से अच्छे बल्लेबाजी की उम्मीद रहेगी। अगर मौसम की बात करें तो मुंबई में दिन का मौसम सुहावना रहने वाला है। हालांकि रात में ओस गिर सकती है जिससे दूसरी गेंदबाजी करने वाली टीम को दिक्कतें आएंगी।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत बनाम न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल मुकाबले के लिए शायद ही दोनों टीमों में कुछ बदलाव देखने को मिले। आईए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश पर।

न्यूजीलैंड के ये खिलाड़ी भारत के खिलाफ हो सकते हैं घातक

भारत बनाम न्यूजीलैंड संभावित एकादश
भारत

रोहित शर्मा (कप्तान)

न्यूजीलैंड

केन विलियमसन (कप्तान)

शुभमन गिल डेवोन कॉनवे
विराट कोहली रचिन रविंद्र
श्रेयस अय्यर टॉम लैथम
केएल राहुल ग्लेन फिलिप्स
सूर्यकुमार यादव मार्क चैपमैन
रविंद्र जडेजा मिचेल सैंटनर
मोहम्मद शमी टिम साउदी
जसप्रीत बुमराह डेरिल मिचेल
कुलदीप यादव ट्रेंट बोल्ट
मोहम्मद सिराज लॉकी फर्गुसन

 

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल किसके बीच है?

भारत बनाम न्यूजीलैंड

वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल किसके बीच है?

ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका

Join WhatsApp Channel