एशियन गेम्स में भारत बनाम नेपाल का मुकाबला, देखें मैच प्रीव्यू

भारत बनाम नेपाल एशियन गेम मैच प्रीव्यू : 23 सितंबर से चीन के हांगझोऊ में एशियाई खेल खेला जा रहा है। यह एशियन गेम्स का 19वां संस्करण है। सोमवार, 3 अक्टूबर को एशियाई खेलों में क्रिकेट का क्वार्टर फाइनल मुकाबला होना है। यह मुकाबला भारत बनाम नेपाल के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए भारत की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड करते हुए देखे जाएंगे। यह मुकाबला भारतीय समय अनुसार सुबह 6:30 बजे शुरू होगा। या मुकाबला चीन के हंगझोऊ के मैदान में खेला जाएगा। आईए जानते हैं इस मुकाबले के लिए कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित प्लेइंग इलेवन।

एशियन गेम्स क्रिकेट : भारत बनाम नेपाल मैच प्रीव्यू

एशियन गेम्स में क्रिकेट की 9 साल बाद वापसी हुई है। भारतीय टीम को सीधे क्वार्टर फाइनल खेलने का मौका मिलेगा। भारत बनाम नेपाल का मुकाबला चीन के हांगझोऊ के प्रोविंस मैदान में खेला जाएगा। अगर पिच की बात करें तो पिच गेंदबाजों के लिए अनुकूल रहेगी। महिला टीमों की मैच को अगर अनुसरण करते हुए चले तो ज्यादा रन बनने के आसार नहीं हैं। मौसम साफ रहने वाला है। हालांकि बारिश की थोड़ी सी आशंका है। ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई में भारतीय टीम नेपाल का सामना करेगी। आपको बता दे की महिला क्रिकेट टीम ने एशियाई गेम्स में पहले ही गोल्ड मेडल जीत लिया है।

भारत ने आठवें दिन रचा इतिहास, एक दिन में जीते 15 मेडल

क्या हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत बनाम नेपाल के मुकाबले के लिए भारत की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड करेंगे। भारत की टीम में रिंकू सिंह, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा जैसे नाम भी शामिल हैं। वहीं गेंदबाजों की बात करें तो आवेश खान, अर्शदीप सिंह, इत्यादि गेंदबाजी की कमान संभालेंगे। ऑलराउंडरों की सूची में वाशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे जैसे नाम शामिल है। आइए एक नजर डालते हैं भारत की संभावित एकादश पर

भारतीय टीम संभावित एकादश बनाम नेपाल
ऋतुराज गायकवाड़ बल्लेबाज
यशस्वी जायसवाल बल्लेबाज
तिलक वर्मा बल्लेबाज
राहुल त्रिपाठी बल्लेबाज
रिंकू सिंह बल्लेबाज
शिवम दुबे ऑल राउंडर
वॉशिंगटन सुंदर ऑल राउंडर
आवेश खान गेंदबाज
रवि बिश्नोई गेंदबाज
अर्शदीप सिंह गेंदबाज
मुकेश कुमार गेंदबाज

इस मैच का प्रसारण सुबह 6:30 बजे से सोनी स्पोर्ट्स एवं सोनी लिव पर होगा।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट का रुख करें।

FAQs : भारत बनाम नेपाल

एशियन गेम्स में भारतीय क्रिकेट टीम का मुकाबला कब है?

3 अक्टूबर

एशियन गेम से भारतीय क्रिकेट टीम का पहला मुकाबला किस टीम से है?

नेपाल

Join WhatsApp Channel