ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ चयन

भारतीय टीम : क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का समापन हो गया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने फाइनल में भारत को हराकर छठी बार विश्व कप का खिताब जीत लिया है। अहमदाबाद में खेले गए फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया। 23 नवंबर से शुरू होने वाली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की T20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का चयन हो गया है। भारत के नियमित खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। अजीत अगरकर की अगुआई वाली चयन समिति ने इस टीम का ऐलान किया। आईए जानते हैं इस टीम में किन खिलाड़ियों को जगह दी गई है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का हुआ चयन

23 नवंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की T20 श्रृंखला शुरू हो जाएगी। वर्ल्ड कप के बाद भारत की यह पहली श्रृंखला है। इस श्रृंखला के लिए भारत की 15 सदस्य टीम का ऐलान हो गया है। अजीत आगरकर के अध्यक्षता में चयन समिति ने भारतीय टीम का ऐलान किया। इस सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को भारत का कप्तान बनाया गया है। श्रृंखला के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह इत्यादि नियमित खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। ऋतुराज गायकवाड को टीम का उप कप्तान बनाया गया है। संजू सैमसन को भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई है। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी टीम से बाहर कर दिया गया है।

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में बल्लेबाजों ने बनाए ये खतरनाक रिकॉर्ड

इस खिलाड़ी की हुई टीम में वापसी

ऑस्ट्रेलिया खिलाफ T20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इस टीम में युवा जैसे यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, रवि बिश्नोई इत्यादि को इस बार मौका दिया गया है। टीम में अक्षर पटेल की वापसी हुई है। हाथ की चोट के कारण अक्षर पटेल भारत की वर्ल्ड कप स्क्वाड से बाहर हो गए थे। उनके जगह रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया गया था। आईए एक नजर डालते हैं भारतीय टीम पर।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 15 सदस्यीय दल
सूर्यकुमार यादव (कप्तान) शिवम दुबे
ऋतुराज गायकवाड़ प्रसिद्ध कृष्णा
ईशान किशन मुकेश कुमार
यशस्वी जायसवाल आवेश खान
रिंकू सिंह
तिलक वर्मा
जीतेश शर्मा
वॉशिंगटन सुंदर
अक्षर पटेल
अर्शदीप सिंह
रवि बिश्नोई

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया की T20 श्रृंखला कब से है?

23 नवंबर से

इस श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का कप्तान किसे बनाया गया है?

सूर्यकुमर यादव को

इस श्रृंखला में भारतीय टीम का उप कप्तान कौन होगा?

ऋतुराज गायकवाड़

टीम का कप्तान किसे बनाया गया है?

सूर्यकुमर यादव

Join WhatsApp Channel