भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल : भारत में खेला जा रहा क्रिकेट वर्ल्ड कप अपनी समाप्ति की ओर अग्रसर है। रविवार को अहमदाबाद में भारत बनाम आस्ट्रेलिया के बीच इस वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबले भारतीय समय अनुसार 2:00 बजे से शुरू होगा। जो भी है मुकाबला जीतेगा वह विश्व का चैंपियन बन जाएगा। भारत ने इससे पहले दो वर्ल्ड कप जीते हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया को पांच बार वर्ल्ड कप जीत का स्वाद चखने को मिला है। आईए जानते हैं इस मुकाबले के लिए कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित एकादश।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के फाइनल में कैसी रहेगी पिच

रविवार को क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच या मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले लीग स्टेज के मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया था। इस मुकाबले के लिए पिच की बात करें तो अहमदाबाद की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित हुई है। यहां इससे पहले खेले गए मुकाबले में भी रन जमकर देखने को मिले हैं। फाइनल मुकाबले में भी दोनों टीमों के बल्लेबाजों द्वारा रन बनाने की उम्मीद रहेगी। हालांकि जैसे-जैसे पिच पुरानी होती जाएगी, स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलने लगेगी।

अगर मौसम की बात करें तो अहमदाबाद का मौसम दिन में सुहावना रहने वाला है। हालांकि जैसे-जैसे शाम ढलेगी, ओस के गिरने की संभावना है। इसके कारण दूसरी गेंदबाजी करने वाली टीम को दिक्कतें आ सकती हैं। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के फाइनल मुकाबले को कई जानी-मानी हस्तियां देखने आएंगी। इस सूची में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी नाम है।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले के लिए दोनों टीमों में शायद ही कोई बदलाव देखने को मिले। सेमीफाइनल में जो टीम में खेली थी इस मुकाबले में भी वही टीम खेलने की उम्मीद है। आईए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश पर।

फाइनल में ऑस्ट्रेलिया टीम के इन पांच खिलाड़ियों से बच के रहना होगा

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया संभावित एकादश
भारत

रोहित शर्मा (कप्तान)

ऑस्ट्रेलिया

पैट कमिंस(कप्तान)

शुभमन गिल डेविड वार्नर
विराट कोहली ट्रेविस हेड
श्रेयस अय्यर स्टीव स्मिथ
केएल राहुल मार्नस लाबूशेन
सूर्यकुमार यादव ग्लेन मैक्सवेल
रविंद्र जडेजा जॉस इंग्लिश
मोहम्मद शमी मिचेल स्टार्क
जसप्रीत बुमराह एडम जंपा
कुलदीप यादव मिचेल मार्श
मोहम्मद सिराज जोश हेजलवुड

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल किसके बीच खेला जाएगा?

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला कब है?

19 नवंबर, रविवार

क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला कहां खेला जाएगा?

अहमदाबाद, नरेंद्र मोदी स्टेडियम

Join WhatsApp Channel