India vs Australia highlight : वर्ल्ड कप से पहले आखिरी ओडीआई में भारत को मिली हार

भारत बनाम आस्ट्रेलिया तीसरा एकदिवसीय हाईलाइट : बुधवार को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के एकदिवसीय श्रृंखला का आखिरी मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला राजकोट में खेला गया। इस मुकाबले में भारत को 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि भारत ने 2 -1 से सीरीज अपने नाम कर ली। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 352 रन का बड़ा स्कोर बना दिया। हालांकि इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही और रोहित शर्मा एवं विराट कोहली ने शानदार और शतक लगाए। परंतु इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद भारतीय टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। आइए एक नजर डालते हैं इस मैच की हाइलाइट्स पर।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज चमके, भारतीय गेंदबाजों ने किया निराश

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। टीम में रोहित शर्मा, कुलदीप यादव, विराट कोहली एवं जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से शुरुआती चार बल्लेबाजों ने अर्शतक लगाया। भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी खराब रहा और कोई भी गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रोक नहीं सका। मिचेल मार्स अपने शतक से चार रनों से चूक गए। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 50 ओवर में कुल 7 विकेट खोकर 352 रन बनाए। इस लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए। उन्होंने 81 रनों की पारी खेली। इस पारी में पांच चौके और छह छक्के शामिल रहे। भारत की ओर से विराट कोहली ने भी अर्धशतक लगाया। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज पिच पर टिक नहीं सका। अंततः भारतीय टीम 286 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और इस मुकाबले को 66 रनों से हार गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ग्लेन मैक्सवेल में सर्वाधिक चार विकेट चटकाए। हालांकि भारत ने सीरीज के पहले दो मुकाबले जीत लिए थे इस कारण से इस सीरीज का विजेता भारत ही है।

क्रिकेट में भारतीय महिला टीम ने घर लाया गोल्ड मेडल

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया हाइलाइट्स

  • भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। टीम में रोहित शर्मा, कुलदीप यादव,जसप्रीत बुमराह एवं विराट कोहली की वापसी हुई।
  • ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 352 रन बनाए।
  • ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल मार्स ने सर्वाधिक 96 रनों की पारी खेली।
  • भारत की टीम इस लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी और 286 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।
  • भारत की ओर से रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 81 रन बनाए।
  • ग्लेन मैक्सवेल ने भारत के चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।
  • भारत इस मुकाबले को 66 रनों से हार गया।
  • मैन ऑफ द मैच का अवार्ड ग्लेन मैक्सवेल को दिया गया।
  • भारत ने इस सीरीज को 2 -1 से अपने नाम कर ली।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद।ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का कप्तान कौन है?

पैट कमिंस

2023 विश्व कप कब से शुरू हो रहा है?

5 अक्टूबर

विश्व कप में भारत का पहला मुकाबला कब है?

8 अक्टूबर

Join WhatsApp Channel