IND vs PAK : वर्ल्ड कप में भारत पाक मुकाबले में बने ये रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया :  शनिवार को वर्ल्ड कप में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 191 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत ने इस लक्ष्य को 30 ओवर में हासिल कर लिया। भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 86 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनके अलावा श्रेयस अय्यर ने भी अर्थशतक लगाया। भारत-पाकिस्तान के इस मुकाबले में कई रिकॉर्ड बने, आईए जानते हैं।

भारत-पाकिस्तान मुकाबले में बने ये रिकॉर्ड

शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। विश्व कप में यह भारत की पाकिस्तान के ऊपर आठवीं जीत है। यह विश्व कप का सबसे एक तरफा कांटेस्ट है। इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने 86 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 6 गगनचुंबी छक्के लगाए। रोहित शर्मा अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। पाकिस्तान की टीम ने 30 ओवर में 2 विकेट खोकर 155 रन बना लिए थे, हालांकि इसके पश्चात एक के बाद एक विकेट गंवाकर टीम 191 रनों पर ऑल आउट हो गई।

BAN vs NZ : बांग्लादेश को हराकर न्यूजीलैंड ने दर्ज की तीसरी जीत

गेंदबाजों ने भी किया कारनामा

भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले में भारतीय गेंदबाज भी जमकर चमके। भारत को पहली सफलता मोहम्मद सिराज ने दिलाई। हालांकि इसके बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अच्छे साझेदारी की पर पाकिस्तान को शर्मनाक हार से बचा नहीं पाए। भारत के पांच गेंदबाजों ने दो-दो विकेट आपस में बांटे। जसप्रीत बुमराह को उनके शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। भारत का अगला मुकाबला 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ पुणे में है।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : भारत बनाम पाकिस्तान

भारत-पाकिस्तान मुकाबले में किसकी जीत हुई?

भारत की

इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार किसे मिला?

जसप्रीत बुमराह

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला किसके खिलाफ है?

बांग्लादेश

Join WhatsApp Channel