IND VS PAK : एक बार फिर एशिया कप में टकराएंगे दोनों देश, सुपर-4 में हुआ मुकाबला तय, जाने कैसे

INDIA VS PAKISTAN : एशिया कप में एक बार फिर टकराएंगे इंडिया और पाकिस्तान। इंडिया पाकिस्तान का क्रिकेट मैच होगा इस तारीख को फिर से। दोनों कंट्रीज एक बार फिर भेड़ेंगी एक दूसरे से। जानिए कब कहां और कैसे।

इंडिया और पाकिस्तान फिर एक बार टकराएंगे

इंडिया और पाकिस्तान की राइविलरी की वजह से इन दोनों कंट्रीज का मैच देखने के लिए फैंस बहुत उत्सुक रहते हैं। वैसे तो यह मैच 2 सितंबर 2023 को होने वाला था लेकिन भारी बारिश के कारण यह मैच बीच में ही रुक गया। और अब यह फिर से होने जा रहा है।

एशिया कप 2023 अब अगले चरम पर आ चुका है। अब यह उसे फेज़ में है जब सुपर 4 मैच खेलेंगे और तय हो जाएगा की 17 सितंबर 2023 में एशिया कप कौन अपने नाम करेगा। फाइनल मैच में पाकिस्तान और भारत पहुंचेंगे या नहीं यह तो अभी पता नहीं है। लेकिन इनके सुपर 4 टूर्नामेंट की जगह और डेट फिक्स हो गई है।

आपको बता दें कि भारत ने एशिया कप 2023 के अपने दूसरे मैच में नेपाल को 10 विकेट से हरा दिया। बारिश से बाधित यह मैंच श्रीलंका के पल्लेकल स्टेडियम में खेला गया था। ग्रुप ए से पाकिस्तान ने पहले स्थान पर और भारत ने दूसरे स्थान पर रहते हुए सुपर 4 के लिए क्वालीफाई किया है। ग्रुप बी में अभी श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान तीनों के सुपर 4 में पहुंचने के रास्ते खुले हुए हैं।

कब कहां और कैसे

वैसे बता दें कि भारत-पाकिस्तान के बीच दूसरी भिड़ंत का वेन्यू पहले कोलंबो था। लेकिन, वहां हो रही लगातार बारिश के चलते इस मुकाबले के साथ-साथ बाकी सभी मैचों को भी हम्बनटोटा शिफ्ट कर दिया गया है। मतलब, कोलंबो में होने वाला भारत-पाकिस्तान के बीच सुपर-4 का मैच अब हम्बनटोटा में होगा क्योंकि श्रीलंका के दक्षिण में बसे इस शहर को शुष्क क्षेत्र माना जाता है।

यह मैच 10 सितंबर को खेला जाएगा अच्छी बात यह है कि इस दिन रविवार है तो क्रिकेट फैंस अच्छे से बिना किसी टेंशन के क्रिकेट मैच को एंजॉय कर पाएंगे।

बता दें कि एशिया कप 2023 में सुपर-4 के मुकाबले 6 सितंबर से शुरू हैं। पहला मुकाबला ग्रुप ए की टॉप टीम यानी पाकिस्तान और ग्रुब बी में दूसरे नंबर की टीम के बीच होगा। 9 सितंबर को ग्रुप बी की ही टॉप टू टीमों के बीच दूसरा सुपर-4 मुकाबला खेला जाएगा। इसके बाद 10 सितंबर को तीसरे सुपर-4 मैच में भारत-पाकिस्तान आमने-सामने होंगे। 12 सितंबर को फिर भारतीय टीम मैदान पर होगी। इस बार उसका सुपर-4 मैच ग्रुप बी की टॉप टीम से होगा। 14 सितंबर को पाकिस्तान सुपर-4 में ग्रुप बी की टॉप टीम से भिड़ेगी। वहीं 15 सितंबर को भारत, ग्रुप बी की दूसरे नंबर की टीम से।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम

इंडिया और पाकिस्तान के बारे में हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए धन्यवाद। ऐसे ही और मनोरंजक और इनफॉर्मेटिव आर्टिकल्स के लिए हमारी वेबसाइट Samachaar Buddy को विजिट करें।

FAQs: इंडिया और पाकिस्तान

एशिया कप 2023 में इंडिया वर्सेस पाकिस्तान कब होगा?

एशिया कप के लिए इंडिया और पाकिस्तान 10 सितंबर 2023 को फिर से टकराएंगे।

इंडिया और पाकिस्तान में से सबसे खूबसूरत कंट्री कौन सी है?

खूबसूरती में इंडिया पहले स्थान पर और पाकिस्तान 27 में स्थान पर आता है।

Join WhatsApp Channel