ICC rankings : शुभमन गिल ने खत्म की बाबर आजम की बादशाहत

आईसीसी रैंकिंग में शुभमन गिल बने विश्व के नंबर एक बल्लेबाज : फिलहाल भारत में क्रिकेट वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। रोज एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। वर्ल्ड कप में सभी खिलाड़ी अपना 100% दे रहे हैं। अगर भारतीय टीम की बात करें तो बल्लेबाज और गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से सभी टीमों के नाक में दम कर दिया है। इन्हीं शानदार प्रदर्शन का तोहफा आईसीसी के जारी रैंकिंग में देखने को मिला है। भारत के बल्लेबाजों एवं गेंदबाजों ने आईसीसी की रैंकिंग में जगह बनाई है। शुभमन गिल ओडीआई के नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं। आईए एक नजर डालते हैं किस खिलाड़ी को रैंकिंग में कौन सा स्थान मिला।

शुभमन गिल बने विश्व के नंबर एक बल्लेबाज

आईसीसी ने हाल ही में  रैंकिंग जारी की है। इन रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों एवं गेंदबाजों का बोलबाला रहा है। वर्ल्ड कप के शानदार प्रदर्शन के नतीजे के रूप में आईसीसी रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों को अच्छा स्थान मिला है। शुभमन गिल अब एकदिवसीय में विश्व के नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं। उनके अलावा टॉप 10 में विराट कोहली एवं रोहित शर्मा भी हैं। गिल ने रैंकिंग में बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया है। बाबर 2 साल से पहले स्थान पर काबिज थे। विराट कोहली को इस रैंकिंग में चौथा स्थान मिला है वहीं रोहित शर्मा छठे स्थान पर काबिज हैं। गिल आईसीसी की रैंकिंग में नंबर एक बनने वाले चौथे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली भी रैंकिंग में नंबर एक पर आ चुके हैं।

AUS vs AFG : मैक्सवेल ने पार लगाई ऑस्ट्रेलिया की नैया

टॉप 10 में चार भारतीय गेंदबाज

बल्लेबाजों के साथ-साथ रैंकिंग में भारतीय गेंदबाजों का भी बोलबाला रहा है। मोहम्मद सिराज अब एक दिवसीय में विश्व के नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी को पीछे छोड़ दिया। इस सूची में कुलदीप यादव को भी चौथा स्थान मिला है। आईसीसी की रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह आठवें स्थान पर हैं। वहीं इस वर्ल्ड कप में सनसनीखेज प्रदर्शन करने वाले शमी 10वें स्थान पर आ गए हैं।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

फिलहाल विश्व का नंबर एक बल्लेबाज कौन है?

शुभमन गिल

फिलहाल ओडीआई में नंबर एक गेंदबाज कौन है?

मोहम्मद सिराज

विराट कोहली की कितनी रैंकिंग है?

4

Join WhatsApp Channel