ICC Rankings : शुभमन गिल ने विराट कोहली को आईसीसी रैंकिंग में छोड़ा पीछे, लगाई लंबी छलांग

शुभमन गिल ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग : श्रीलंका एवं पाकिस्तान में फिलहाल एशिया कप का टूर्नामेंट खेला जा रहा है। बीते रात भारत ने श्रीलंका को हराकर एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है। एशिया कप में भारत के लिए बल्लेबाजों एवं गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया है। बल्लेबाजी में खासकर शुभमन गिल ने भारतीय टीम को काफी अच्छी शुरुआत दिलाई है। वो एशिया कप में अभी तक दो अर्धशतक जड़ चुके हैं। साथ ही उन्होंने रोहित शर्मा के साथ अच्छी ओपनिंग साझेदारियां भी निभाई हैं। इन्हीं कारणों के चलते गिल को आईसीसी रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है। उन्होंने रैंकिंग में विराट कोहली तक को पछाड़ दिया है। आईए जानते हैं कितनी है गिल की नई ओडीआई रैंकिंग।

कितनी है शुभमन गिल की ओडीआई रैंकिंग

शुभमन गिल को भारतीय टीम का नया सुपरस्टार माना जा रहा है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय पटल पर भारतीय टीम  के लिए इतनी कम उम्र में ही कई मैच जिताऊ पारियां खेल चुके हैं। उन्हें अभी से विराट कोहली का उत्तराधिकारी बोला जाने लगा है। हाल ही में चल रहे एशिया कप में भी उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने नेपाल एवं पाकिस्तान के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। गिल ने पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को काफी अच्छी शुरुआत दिलाई थी। उन्होंने रोहित शर्मा के साथ मिलकर पाकिस्तानी गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए थे। इन्हीं सब का फायदा उनकी आईसीसी ओडीआई रैंकिंग में देखने को मिली है। गिल अब ओडीआई में बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। वह पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम से बस एक पायदान नीचे हैं। उन्होंने भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली तक को पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली फिलहाल आईसीसी की रैंकिंग में आठवें नंबर पर काबिज हैं।

Shubman Gill Net Worth 

विराट और रोहित भी रैंकिंग में  ऊपर पहुंचे

आईसीसी की फिलहाल की रैंकिंग में विराट कोहली एवं रोहित शर्मा को भी फायदा हुआ है। दोनों ने दो रैंकिंग की चलांग लगाई है। विराट फिलहाल ओडीआई रैंकिंग में आठवें नंबर पर काबिज है। वहीं भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अब दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

FAQs : शुभमन गिल

शुभ्मन गिल की ओडीआई रैंकिंग कितनी है?

2

रोहित शर्मा की ओडीआई रैंकिंग कितनी है?

10

विराट कोहली की ओडीआई रैंकिंग कितनी है?

8

Join WhatsApp Channel