हार्दिक पांड्या की चोट गंभीर, यह खिलाड़ी कर सकता रिप्लेस

चोट के कारण अगले कुछ मुकाबला नहीं खेलेंगे हार्दिक पांड्या : भारत में खेला जा रहा क्रिकेट वर्ल्ड कप अपने चरम पर है। इसमें रोज एक से बढ़कर एक मुकाबला देखने को मिल रहे हैं। कभी बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है तो कभी गेंदबाजों ने अपना दमखम दिखाया है। हालांकि इसके बीच कुछ ऐसी खबरें भी आती हैं, जो निराशाजनक है। वर्ल्ड कप के दौरान कई खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं। इस सूची में भारत के हार्दिक पांड्या का भी नाम आता है। पांड्या को बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में एड़ी में चोट लगी थी। उनकी स्थिति में थोड़ा सुधार हुआ है पर वह पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं। अगर वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर होते हैं तो उनके जगह टीम में इस खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है।

हार्दिक पांड्या के स्थान पर टीम में इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह

वर्ल्ड कप के दौरान खिलाड़ियों का चोटिल होना एक नई समस्या नहीं है। इससे पहले भी कई दिग्गज चोट के कारण वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले पाए हैं। भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में एड़ी में चोट लगी थी। अपनी खुद की गेंदबाजी में गेंद बचाने के प्रयास में उनके पैर में चोट लगी थी। रिपोर्ट के मुताबिक हार्दिक को एक ग्रेड लिगामेंट टियर हुआ है। ऐसे में हार्दिक को पूरी तरह से फिट होने में कुछ समय लग सकता है। अगर हार्दिक पूरे वर्ल्ड कप से बाहर होते हैं तो टीम में उनकी जगह अक्षर पटेल को मौका दिया जा सकता है। हालांकि बीसीसीआई ने कहा है कि वो हार्दिक के लिए इंतजार करने को तैयार हैं।

नीदरलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की बड़ी जीत

ये खिलाड़ी भी चोट के कारण वर्ल्ड कप से हुए बाहर

अगर चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हुए खिलाड़ियों की बात करें तो यह सूची काफी लंबी है। इसमें सबसे पहला नाम पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह का आता है। उनकी कमी पाकिस्तान टीम को काफी खल रही है। श्रीलंका के नियमित कप्तान दशुन शनाका भी चोट के कारण इस विश्व कप से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीश टोपली भी अब वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेंगे। श्रीलंका के ही तेज गेंदबाज मतिशा पथिराना भी वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : हार्दिक पांड्या

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला कब है?

29 अक्टूबर को

वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला किसके खिलाफ है?

इंग्लैंड के

Join WhatsApp Channel