हार्दिक पांड्या के बाद गुजरात टाइटंस के कप्तानी के ये हैं तीन विकल्प

गुजरात टाइटंस : आईपीएल 2024 को लेकर अफवाहों का बाजार काफी गर्म है। 19 दिसंबर को आईपीएल के आगामी सीजन की नीलामी होनी है। यह नीलामी इस बार दुबई में होगी। आईपीएल के लिए ट्रेड विंडो 26 नवंबर तक खुले रहेंगे। 26 नवंबर को सभी टीमें अपने रिटन एवं रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी करेंगे। इसी बीच यह खबर आ रही है कि पिछले दो सीजन से गुजरात टाइटंस के कप्तानी करने वाले हार्दिक पांड्या अगले सीजन मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे। हार्दिक ने गुजरात को पहले सीजन में खिताबी जीत दिलाई थी। पांड्या के कप्तानी में ही पिछले साल गुजरात की टीम फाइनल में भी पहुंची थी जहां उसे चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। आईए जानते हैं कि इस सीजन में हार्दिक पांड्या की उनुपलब्धि में गुजरात टाइटंस की कप्तानी कौन कर सकता है।

ये खिलाड़ी कर सकते हैं गुजरात टाइटंस की कप्तानी

1. शुभमन गिल

गुजरात टाइटंस की कप्तानी के सबसे प्रबल दावेदार हैं शुभमन गिल। दिल ने पिछले दो सीजन में गुजरात की टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले सीजन में उन्होंने सबसे अधिक रन बनाए थे। इस कारण ऑरेंज कैप भी मिला था। दिल के पास घरेलू क्रिकेट में कप्तानी करने का अनुभव भी है। ऐसे में यह लगभग तय माना जा रहा है कि इस सीजन में गुजरात की टीम की कप्तानी शुभमन गिल के हाथों में ही दी जाएगी।

आईपीएल 2024 में भाग नहीं लेगा ये चैंपियन खिलाड़ी

आईपीएल में शुभमन गिल के आंकड़े
मैच 91
रन 2790
50 14
100 03
औसत 37
स्ट्राइक रेट 134
उच्च स्कोर 129

ये खिलाड़ी भी है रेस में

2. केन विलियमसन

अगर शुभमन गिल को गुजरात टाइटंस की कप्तानी नहीं दी जाती है तो यह जिम्मेदारी केन विलियमसन को दी जा सकती है। विलियमसन फिलहाल न्यूजीलैंड टीम के नियमित कप्तान हैं। उन्हें न्यूजीलैंड टीम को हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जितवाया था। अगर गुजरात की टीम को एक अनुभवी कप्तान चाहिए होगा तो विलियमसन सबसे अच्छी सोच होंगे।

3. राशिद खान

राशिद खान ने अपनी गेंदबाजी से पूरे दुनिया का मन जीता है। वह फिलहाल विश्व के सभी के कोने में जाकर क्रिकेट खेलते हैं। अगर गुजरात टाइटंस एक ऐसे खिलाड़ी को कप्तान बनाना चाहेगा जिसे T20 क्रिकेट का काफी अनुभव हो तो राशिद खान सबसे अच्छी सोच होंगे। राशिद ने आईपीएल में भी काफी शानदार प्रदर्शन किया है।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : शुभमन गिल

पिछले सीजन में गुजरात की कप्तानी किसने की थी?

हार्दिक पांड्या ने

आईपीएल का अगला सीजन कब शुरू होगा?

मार्च 2024

आईपीएल 2024 की नीलामी कब है?

19 दिसंबर

आईपीएल 2024 की नीलामी

19 दिसंबर

Join WhatsApp Channel