ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका में आज सेमीफाइनल की टक्कर

ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच प्रीव्यू : भारत में खेला जा रहा क्रिकेट वर्ल्ड कप अपने आखिरी चरण में है। लीग स्टेज के मुकाबले खत्म हो गए हैं और अब सेमीफाइनल मुकाबले खेले जा रहे हैं। बुधवार को भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल खेला गया। इस मुहावरे में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से हरा दिया। वर्ल्ड कप में गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार या मुकाबला 2:00 बजे से शुरू होगा। आईए जानते हैं इस मुकाबले के लिए कैसी रहेगी पिच,मौसम का हाल और संभावित एकादश।

ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका मुकाबले में कैसी रहेगी पिच

गुरुवार को क्रिकेट वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा। जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी वह रविवार को भारत के खिलाफ फाइनल में खेलेगी। अगर इस मुकाबले के लिए पिच की बात करें तो कोलकाता की पिच इस मैच में भी स्पिन गेंदबाजों को मदद दे सकती है। यहां खेले गए पिछले मुकाबले में रविंद्र जडेजा ने पांच विकेट चटकाए थे। इस मुकाबले में भी ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज एडम जंपा अहम भूमिका निभा सकते हैं। रात में ओस गिरने की संभावना है जिससे दूसरी गेंदबाजी करने वाली टीम को कुछ दिक्कतें आ सकती है। मौसम की बात करें तो कोलकाता का मौसम सुहावना रहने वाला है। दिन में तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। यह मुकाबला दिलचस्प होने की काफी संभावना है।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। अगर मैक्सवेल इस मुकाबले में फिट नहीं हो पाते हैं तो उनकी जगह शॉन एबॉट को टीम में जगह दी जा सकती है। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा की उपलब्धता पर भी संशय है। आज के मुकाबले में तबरेज शम्सी को टीम में जगह दी जा सकती है। साथ ही मार्को यानसन की भी टीम में वापसी होगी। आईए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश पर।

दिवाली पर भारतीय बल्लेबाजों ने की आतिशबाजी

ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका संभावित एकादश
ऑस्ट्रेलिया

पैट कमिंस (कप्तान)

दक्षिण अफ्रीका

तेंबा बावुमा(कप्तान)

डेविड वार्नर क्विंटन डी कॉक
ट्रेविस हेड रासी वेन डर दुस्सेन
स्टीव स्मिथ एडेन मार्कराम
मिचेल मार्श डेविड मिलर
ग्लेन मैक्सवेल हेनरिक क्लासेन
जॉस इंग्लिश मार्को यानसेन
मार्कस स्टोइनिस कागिसो रबादा
मिचेल स्टार्क लूंगी नगिदी
एडम जंपा केशव महाराज
जोश हेजलवुड तबरेज शम्सी

 

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल किसके बीच खेला जाएगा?

दक्षिण अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया

वर्ल्ड कप का फाइनल कब है?

19 नवंबर को

Join WhatsApp Channel