Asia Cup Final : कौन बना एशिया कप 2023 का मैन ऑफ द टूर्नामेंट

एशिया कप में मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट का अवार्ड किसे मिला : रविवार की रात एशिया कप का समापन हो गया। इस बार एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका एवं पाकिस्तान ने की। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला भारत बनाम श्रीलंका का खेला गया। या मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में हुआ। इस मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 10 विकेटों से हरा दिया। इस जीत के साथ है भारत ने आठवीं बार एशिया कप का खिताब जीता। इस जीत में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट लिए। श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 50 रनो पर ही ऑल आउट हो गई। 51 रनों का लक्ष्य का भारतीय टीम ने 6 ओवर में ही पीछा कर लिया। इस जीत के बाद पुरस्कार वितरण समारोह भी हुआ। आईए जानते हैं किसे एशिया कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड मिला।

किसे मिला एशिया कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट

रविवार को समाप्त हुए एशिया कप के फाइनल में भारत ने 10 विकेटों से श्रीलंका को हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने सबसे ज्यादा आठवीं बार एशिया कप का खिताब उठाया। इस जीत में भारत के लिए सबसे अहम भूमिका निभाई तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने। उन्होंने श्रीलंका के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। श्रीलंका की टीम कुल 50 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। इस लक्ष्य का भारतीय टीम ने छह ओवर में ही पीछा कर लिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम आठवीं बार एशिया कप की चैंपियन बन गई। पुरस्कार वितरण समारोह में पुरस्कार वितरित किए गए। मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट का अवार्ड भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को दिया गया। उन्होंने भारत के लिए चार पारियों में कुल 9 विकेट चटकाए। उनकी इकोनामी रेट भी 4 के भीतर ही रही। कुलदीप यादव के इस प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम को उन से विश्व कप में भी उम्मीदें होंगी।

Bowlers ICC Rankings

मोहम्मद सिराज को मिला मैन ऑफ द फाइनल का अवार्ड

भारत के फाइनल में जीत के सबसे प्रमुख चेहरा रहे मोहम्मद सिराज। उन्होंने 21 रन देकर कुल 6 विकेट चटकाए। उन्हें इस प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ द मैच का भी खिताब दिया गया।

FAQs : Asia Cup final

एशिया कप 2023 का खिताब किसने जीता?

भारत

एशिया कप 2023 का मैन ऑफ द टूर्नामेंट कौन है?

कुलदीप यादव

एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में मैन ऑफ द मैच का अवार्ड किसे मिला?

मोहम्मद सिराज

Join WhatsApp Channel