अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने तोड़ी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों की कमर

अश्विन और जडेजा की स्पिन जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया शानदार प्रदर्शन : इंदौर के होलकर स्टेडियम में रविवार को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के एक दिवसीय श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 99 रनों से हरा दिया। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने बहुत ही उम्दा प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। भारत की ओर से श्रेयस अय्यर एवं शुभमन गिल ने शानदार शतक जड़ा। उनके अलावा अंत के ओवरों में केएल राहुल एवं सूर्यकुमार यादव ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। भारत में 50 ओवर में कुल 5 विकेट खोकर 399 रन का पहाड़ स्कोर खड़ा कर दिया। बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया की टीम को 33 ओवरों में 317 रन का लक्ष्य मिला। इस लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 217 रनों पर यह ढेर हो गई। भारत की स्पिन जोड़ी अश्विन और जडेजा ने काफी शानदार प्रदर्शन किया।

अश्विन और जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को अपने जाल में फसाया

रविवार को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के खेले गए मुकाबले में भारत ने 99 रनो से जीत हासिल कर ली। इस चीज के साथ है भारत में सीरीज भी अपने नाम कर ली है। भारत की ओर से गेंदबाजी में एक बार फिर रविंद्र जडेजा एवं आर अश्विन की जोड़ी देखने को मिली। अश्विन ने करीब डेढ़ साल बाद ओडीआई टीम में वापसी की है। अश्विन और जडेजा ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। अश्विन ने डेविड वार्नर, मार्नुस लाबूसेन एवं जोश इंग्लिश को आउट किया। वहीं जडेजा ने एलेक्स कैरी शॉन एबॉट और एडम जंपा को पवेलियन की राह दिखाई।

अश्विन ने बनाया यह रिकॉर्ड

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का मुकाबले में अश्विन जडेजा की जोड़ी एक बार फिर देखने को मिली। दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के नाक में दम कर दिया। इस मैच में तीन विकेट लेकर अश्विन किसी भी टीम के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 144 विकेट चटकाए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम दर्ज था।

ICC rankings : भारतीय टीम ने रचा इतिहास, बनी तीनों फॉर्मेट में नंबर एक

एक टीम के खिलाफ सर्वाधिक विकेट(भारतीय)
आर अश्विन बनाम ऑस्ट्रेलिया 144 विकेट
अनिल कुंबले बनाम ऑस्ट्रेलिया 142 विकेट
कपिल देव बनाम पाकिस्तान 141 विकेट
अनिल कुंबले बनाम पाकिस्तान 135 विकेट
कपिल देव बनाम वेस्ट इंडीज 132 विकेट

FAQs : आर अश्विन रवींद्र जडेजा

टेस्ट में फिलहाल नंबर एक गेंदबाज कौन है?

आर अश्विन

रविंद्र जडेजा की टेस्ट में ऑलराउंडर रैंकिंग कितनी है?

1

अश्विन की पत्नी का क्या नाम है?

प्रीति नारायण

Join WhatsApp Channel