चेन्नई में अफ़ग़ानिस्तान बनाम पाकिस्तान की रोमांचक मुकाबले की उम्मीद

अफ़ग़ानिस्तान बनाम पाकिस्तान मैच प्रीव्यू : क्रिकेट वर्ल्ड कप इस समय दुनिया का सबसे ज्यादा देखे जाने वाला टूर्नामेंट बन चुका है। भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले को 4.3 करोड़ लोगों ने एक साथ देखा। आज वर्ल्ड कप में अफ़ग़ानिस्तान बनाम पाकिस्तान का मुकाबला है। यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 2:00 बजे से शुरू होगा। इस वर्ल्ड कप में यह दोनों टीमों का पांचवा मुकाबला होगा। पाकिस्तान ने चार मुकाबलों में दो जीते हैं वहीं अफगानिस्तान को तीन में हर का सामना करना पड़ा है। इस मुकाबले को रोमांचक होने की उम्मीद है। आइए एक नजर डालते हैं इस मुकाबले के लिए कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल एवं संभावित प्लेइंग 11।

अफगानिस्तान बनाम पाकिस्तान मुकाबले में कैसी रहेगी पिच

सोमवार को चेन्नई में अफ़ग़ानिस्तान बनाम पाकिस्तान का मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। जो भी टीम इस मुकाबले को हरजी उसके लिए आगे की राह काफी कठिन होने वाली है। इस मुकाबले के लिए अगर पिच की बात करें तो चेन्नई की पिच हमेशा से स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार रही है। आज के मुकाबले में भी यह देखने को मिल सकता है। शुरू में बल्लेबाजी करने वाली टीम को खेलने में थोड़ी आसानी होगी। जैसे-जैसे पिच पर समय व्यतीत करेंगे स्पिन गेंदबाजों को मदद उतनी ही ज्यादा मिलेगी। अफगानिस्तान के टीम में राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान जैसे काफी अच्छे स्पिनर है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तानी बल्लेबाज उनका सामना कैसे करते हैं। मौसम की बात कर तो चेन्नई का मौसम काफी गर्म रहने वाला है। दिन के समय फील्डिंग करने वाली टीम को थकान महसूस हो सकती है। शाम के बाद ठंडी हवाएं चलने की उम्मीद है।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

अफ़ग़ानिस्तान बनाम पाकिस्तान के मुकाबले हाल के समय में काफी रोमांचक रहें हैं। इस मुकाबले में यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमें किन खिलाड़ियों को मौका देती हैं। पाकिस्तान की टीम ने पिछले मैच में शादाब खान को बाहर बिठाया था। इस मैच में भी उनकी वापसी मुश्किल लग रही है। लिए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश पर।

IND vs NZ : भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले में भारत ने रोका न्यूजीलैंड का विजई रथ

अफगानिस्तान बनाम पाकिस्तान संभावित एकादश
पाकिस्तान

बाबर आजम (कप्तान)

अफगानिस्तान

हसमतुल्लाह शहीदी

इमाम उल हक इब्राहिम ज़दरान
अब्दुल्लाह सफीक रहमानुल्लाह गुरबाज
मोहम्मद रिजवान रहमत शाह
सऊद शकील इकराम अली खिल
इफ्तिखार अहमद मोहम्मद नबी
मोहम्मद नवाज अजमतुल्लाह ओमारजाई
हसन अली राशिद खान
ओसामा मीर मुजीब उर रहमान
शाहीन अफरीदी नवीन उल हक
हरीश रऊफ फजलहक फारूकी

 

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप में आज किसका मुकाबला है?

पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान

विश्व कप में भारत का अगला मुकाबला कब है?

29 अक्टूबर को

Join WhatsApp Channel