मानना पड़ेगा इस बच्ची के जस्बे को, एक पैर से ही बैसाखी के सहारे लगी दौड़ने, दौड़ नहीं लेकिन सभी का दिल ज़रूर जीत लिया

बहुत से लोग ऐसे होते है इस दुनिया में जो बहुत प्रेरणा दायी काम करते है। जिन्हे देखकर हैरानी भी होती है। और हम भी आपके लिए अक्सर ऐसी ही प्रेरणा दायी कहानियां लेकर आते रहते है, जिनसे आपको जीवन में आगे बढ़ने लिए अग्रसर करते है। आज की कहान बैसाखी के सहारे दौड भी कुछ ऐसी ही है , जिसमे हम आपको आज एक ऐसी बच्ची की कहानी बताने वाले है , जिसका एक पैर नहीं है। लेकिन उसने अपने जस्बे को कम नहीं होने दिया। और बल्कि उसने एक पैर से ही रेस लगाकर जीतने की तैयारी की। लेकिन वो जीत नहीं पाती। लेकिन उसकी ये दौड वाली वीडियो ने हम सभी का दिल जीत लिया है। क्योकि दौड उसने अपने कमज़ोरी को ताकत बना लिया है। और हार नहीं मानी । उसकी ये कोशिश ही ज़िंदगी के महत्व को समझती है।

बैसाखी के सहारे दौड रही है लड़की
बैसाखी के सहारे दौड रही है लड़की

बैसाखी के सहारे दौड रही है लड़की

आजकल इंटरनेट पर एक वीडियो खूब वायरल हो रही है। जिसमे कि, एक बच्ची अपने एक पैर के कमज़ोर होने की वजह से एक ही पैर से दौड रही है। और उसकी यही बात से हर कोई प्रभावित हो रहा है। क्योकि वो सपनी कमज़ोरी को कमज़ोरी नहीं मान रही है। और आगे बढ़ रही है। क्योकि अक्सर हमने कई ऐसे लोगो को देखा है, जो इन सब मुश्किलों से हार माने हुए बैठे रहते है। लेकिन इस लड़की को देखकर ज़िंदादिली होने का एहसास होता है। और उन सब लोगो के लिए प्रेरणा भी है, जो जल्दी मायूस हो जाते है।

वीडियो हो रही है वायरल
वीडियो हो रही है वायरल

इसे भी अवश्य पढ़े:-क्या अब सरकारी कर्मचारियों को नहीं मिलेगा महंगाई भत्ता? सरकार लेने वाली है ये निर्णय

वीडियो हो रही है वायरल

इस बच्ची के एक पैर से ही भागने वाली ये वीडियो बहुत वायरल हो रहे है।और इस बच्ची ने भले ही रेस न जीती हो, लेकिन इसने सभी का दिल ज़रूर जीत लिया है। और इस्के होंसला और जस्बा बहुत बड़ा है। और एक पैर से यूँ बिना किसी चिंता के दौड़ना ही बहुत बड़ी बात है।

इस बच्ची ने भले ही रेस न जीती हो, लेकिन इसने सभी का दिल ज़रूर जीत लिया है
इस बच्ची ने भले ही रेस न जीती हो, लेकिन इसने सभी का दिल ज़रूर जीत लिया है

इसे भी अवश्य पढ़े:-अनोखे ठाट है अम्बानी परिवार के भी, मुकेश अम्बानी ने अपने बेटे को तोहफे में देने के लिए खरीद डाला दुनिया का सबसे महं…

ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Join WhatsApp Channel