मारुती कम्पनी की पहली गाडी खरीदने वाला मिल गया है शख्स, आज इस स्थिति में है

ऐसी बहुत सी कंपनियां होती है, जो कि अपने पहले खरीददार को ढूंढ पाती है क्योकि कम्पनी की ग्रोथ हो जाती है , जिसके कारण वे उसे ढूंढ नहीं पाते है। लेकिन वहां ऐसी भी बहुत सी कंपनियां होती है , जिन्हे अपने उदपाद का ही ग्राहक भी मिल जाता है। उनके लिए बहुत खसा क होता है ,आज की कहानी में हम बात करेंगे कि, मारुती के पहले ग्राहक के बारे में, जिन्हे आखिरकार मारुती कम्पनी ने ढूंढ निकाला है। और आज उसकी स्थिति कैसी है।इस बारे में भी हम बात करेंगे मारुति-800 कार को ठीक 39 साल पहले साल 1983 में लॉन्च (Launch) किया गया था। और अब उन्हें उनका पहला ग्राहक भी मिल गया है। जिन्होंने उस वक़्त उनकी मारुती 800 गाडी ली थी। हालाँकि साल 2004 में यह कार भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन चुकी थी। कंपनी ने 2010 में इसका उत्पादन बंद कर दिया था। और इसे ख़रीदने वाले पहले ग्राहक थे दिल्ली के रहने वाले हरपाल सिंह जी।

दिल्ली के थे पहले खरीदार
दिल्ली के थे पहले खरीदार

दिल्ली के थे पहले खरीदार

बता दे कि, दिल्ली के रहने वाले हरपाल सिंह जी ने इस मारुती 800 को खरीदा था । और आज उसकी हालत बहुत ही खराब है। हालाँकि कम्पनी की ने इसे रिस्टोर भी करके संग्रहित कर लिया है। और एक नए अवतार में ही पेश किया है। क्योकि जब ये गाडी ये कम्पनी को मिली थी। तो वह काफी सदी गली अवस्था मे थी। जिस कारण इसे रिस्टोर करने की आवश्यकता थी।

39 साल पहले की थी मारुती ने अपनी कार लांच
39 साल पहले की थी मारुती ने अपनी कार लांच

इसे भी अवश्य पढ़े:-कोरोना काल में जहाँ सांस लेना भी था दुश्वार, ऐसे समय में डोलो650 का मच गया था हाहाकार, संकट की घडी में इस कम्पनी ने कमाए 86 लाख से ज्यादा हर दिन (samacharbuddy.com)

39 साल पहले की थी मारुति ने अपनी कार लांच

मारुति नाम की इस कम्पनी ने अपनी पहली कार साल 1983 में अपनी पहली मारुती 800 कर लांच की थी। और अब आख़िरकार में उन्हें उनका खरीदार भी मिल ही गया है। जिसके बाद उन्होंने मारुति मिली गाडी को ठीक कर दिया है। और अपने मारुती के स्टेडियम में रखा हुआ है।

मारुति नाम की इस कम्पनी ने अपनी पहली कार साल 1983 में अपनी पहली मारुती 800 कर लांच की थी
मारुति नाम की इस कम्पनी ने अपनी पहली कार साल 1983 में अपनी पहली मारुती 800 कर लांच की थी

इसे भी अवश्य पढ़े:-इंसानियत सीखनी है, तो इस व्यक्ति से सीखिए, एक बार में ही मिले युवा को अपनी कैब में दे दी पहले सोने की जगह, फिर खिलाया 

ये लेख पढ़ने के लिए आपका आभार, ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Join WhatsApp Channel