‘यूपीआई चलेगा’ अभियान को बढ़ावा देने के लिए रैपर बादशाह में एनपीसीआई की

नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ( एनपीसीआई) ने बॉलीवुड के फेमस सिंगर और रैपर बादशाह को उनके नए ‘ यूपीआई ऑटो पे फीचर को प्रमोट करने के लिए हायर किया है ।नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ( एनपीसीआई) ने बॉलीवुड के फेमस सिंगर और रैपर बादशाह को उनके नए ‘ यूपीआई ऑटो पे ‘ फीचर को प्रमोट करने के लिए हायर किया है । बादशाह ने इस कैंपेन के विज्ञापन के लिए ” लाइफ है वाउ ” नाम का एक गाना भी बनाया है। द मिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह गाना कंपनी के लोगों के पेमेंट के तरीकों को आसान बनाने के मिशन पर आधारित है । बड़े बड़े सितारे जैसे कि रणवीर सिंह, विराट कोहली और जैकलीन फर्नांडिस आदि को इससे पहले भी इस कैंपेन का हिस्सा बनाया जा चुका है चैंपियन का नाम “यूपीआई चलेगा” रखा गया है।’यूपीआई चलेगा’ अभियान को बढ़ावा देने के लिए रैपर बादशाह भी दिखाई देंगे ।

रैपर बादशाह को उनके नए ‘ यूपीआई ऑटो पे ‘ फीचर को प्रमोट करने के लिए हायर
रैपर बादशाह को उनके नए ‘ यूपीआई ऑटो पे ‘ फीचर को प्रमोट करने के लिए हायर

इसे भी पढ़े :- मिलिंद अक्सर अपनी पत्नी अंकिता के साथ अपने बोल्ड और रोमांटिक अंदाज की तस्वीरें शेयर की

बादशाह के साथ काम करने से है खुश

NPCI में रिलेशनशिप मैनेजमेंट ऐंड मार्केटिंग के प्रमुख राजीव पिल्लई ने रिपोर्ट में यह कहा कि , ” हम बादशाह के साथ हाथ मिलाकर काम करने से बेहद खुश हैं । और हमारा यह मानना है कि हमारा ऑटो पर फीचर भारतीय बाजारों में एक गेम चेंजर साबित होगा क्योंकि यह सभी श्रेणियों के व्यापारियों के लिए व्यवसायिक दक्षता प्रदान करता है और उपभोक्ताओं को उनके भुगतान के लिए अधिकतम सुविधा मिलती है बादशाह के साथ जुड़ा हमारा यह अभियान हमारे लिए अपने ग्राहकों तक पहुंचने और अधिक से अधिक लोगों के जीवन को प्रभावित करने के लिए स्वभाविक एक बड़ा कदम है।

बादशाह के साथ काम करने से है खुश
बादशाह के साथ काम करने से है खुश

डिजिटल रिटेल भुगतान और निपटान की सुविधा के लिए एनपीसीआई को 2008 में लॉन्च किया गया था। तब से इसने एक एकीकृत मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करके अंतर-बैंक हस्तांतरण की अनुमति देने के लिए यूनाइटेड पेमेंट्स सॉल्यूशन (UPI) लॉन्च किया है। यह वीज़ा और मास्टरकार्ड जैसे दिग्गजों के साथ प्रतिस्पर्धा करने का भारत का तरीका है।

बादशाह के साथ काम करने से है खुश
बादशाह के साथ काम करने से है खुश

इसे भी पढ़े :- ऋषि कपूर और यश चोपड़ा संग साझा किए सुनहरे पल,अनुपम खेर को याद आए पुराने दिन

वीज़ा और मास्टरकार्ड को भी मिलेगी कड़ी टक्कर

डिजिटल रिटेल भुगतान और निपटान की सुविधा के लिए एनपीसीआई को 2008 में लॉन्च किया गया था तब से इसने एक एकत्रित मोबाइल एप्लीकेशन का उपयोग करके अंतर बैंक हस्तांतरण की अनुमति देने के लिए यूनाइटेड पेमेंट इंटरफेस यानी की यूपीआइ लॉन्च किया है ।

 

रैपर बादशाह को उनके नए ‘ यूपीआई ऑटो पे ‘
रैपर बादशाह को उनके नए ‘ यूपीआई ऑटो पे ‘

 

यह वीज़ा और मास्टरकार्ड के साथ प्रतिस्पर्धा करने का हमारे देश भारत का तरीका है यूपीआई ऑटोपे के साथ, विशेषज्ञों का मानना ​​​​है कि डिजिटल भुगतान के बुनियादी ढांचे में बदलाव आएगा और यह खेल को बदल देगा। उनका यह भी मानना ​​है कि सहयोग से अभियान पर बहुत ध्यान दिया जाएगा।।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy .com से जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel