Yaariyan 2 Case : यारियां 2 का गाना ‘सिमरु तेरा नाम’ देख सिख समुदाय ने किया मेर्क्स पर केस

Yaariyan 2 case : यारियां 2 का गाना सिमरु तेरा नाम देख सिख समुदाय ने किया मेर्क्स पर केस। सिखों के धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में मिल रही है बहुत हेट। जानिए क्या है पूरा मामला। स्क्रॉल करते रहिए।

यारियां 2 का गाना सिमरु तेरा नाम

यारियां 2 एक आगामी राधिका राव और विनय सप्रू निर्देशित कॉमेडी ड्रामा है। जिसमें यश दासगुप्ता, दिव्या खोसला कुमार, वरीना हुसैन, लिलेट दुबे, मीजान जाफरी, पर्ल पूरी, प्रिया प्रकाश वारियर, अनस्वरा राजन और भाग्यश्री भोरसे हैं। यारियां 2 मलयालम फिल्म बेंगलुरु डेज का हिंदी रीमेक है।

निर्देशक विनय सप्रू ,राधिका राव
प्रोड्यूस्ड बाय भूषण कुमार, दिव्या खोसला कुमार, कृष्ण कुमार, आयुष महेश्वरी
अभिनीत दिव्या खोसला कुमार
यश दासगुप्ता
मिजान जाफरी
पर्ल वी पूरी
अनस्वरा राजन
प्रिया प्रकाश वारियर
लिलेटे दुबे
वारिना हुसैन
भाग्यश्री बोरसे
गाने सिमरु तेरा नाम
सौरी घर

यारियां 2 पर हुआ केस

  • निर्देशक भूषण कुमार की फिल्म यारियां 2 के खिलाफ पंजाब पुलिस ने केस दर्ज किया है।
  • फिल्म के एक गाने में कथित तौर पर अभिनेता को कृपाण पहने हुए दिखाए जाने के बाद धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में निर्देशक भूषण कुमार निर्माता, राधिका राव और विनय सप्रू और अभिनेता मिजान जाफरी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
  • सब इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने बताया कि कंप्लेंट जालंधर जिला के सिख तालमेल कमेटी के एक मेंबर ने की थी।

Rhea Chakraborty dating Nikhil kamath

  • मामला बुधवार रात को दर्ज किया गया था। पुलिस ने कहा कि एफआईयार भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए (जानबूझकर और दुर्भावना पूर्ण कृत्य किसी भी वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से किया गया कृत्य) के तहत दर्ज की गई है।
  • समिति के एक सदस्य हरप्रीत सिंह द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, अभिनेता को फिल्म के एक गाने में कथित तौर पर से आस्था का प्रतीक कृपाण पहने देखा गया है।

क्यों हुआ कृपाण पहनने पर केस

  • अभिनेता मिजान जाफरी को कृपाण (आस्था का प्रतीक) और गात्र (कृपाण धारण करने के लिए कंधे पर शरीर पर पहना जाता है)। पहने देखा गया है।
  • रेहत मर्यादा (आचरण) के अनुसार कृपाण एक सिख द्वारा धारण की जाती है। जिसने खंडे की पहुल ले लिया है या अपने बालों को पगड़ी में रखकर जो सिख बनने की प्रैक्टिस कर रहा है।
  • फिल्म के दृश्य सिख सिद्धांतों के स्पष्ट उल्लंघन को दर्शाते हैं और इससे दुनिया भर के सिखों की भावनाओं को गहरी चोट पहुंचाई है।
  • सिख नियमों का पालन किए बिना कृपाण पहनना से आस्ता का मजाक है। और उनके मूल्य और परंपराओं पर हमला है।
  • अनुच्छेद 25(2) के अनुसार इस प्रकार कृपाण पहनना भारत के संविधान का उल्लंघन है। कृपाण पहनना और धारण करना सिख धर्म के पेशे शामिल माना जाता है।

यारियां 2 पर हमारा यह आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद। ऐसे ही और इनफॉर्मेटिव और मनोरंजक आर्टिकल्स पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट Samachaar Buddy को विजिट करें।

FAQs: यारियां 2

दिव्या खोसला की नेटवर्थ कितनी है?

दिव्या खोसला की नेट वर्थ $5 मिलियन है।

भूषण कुमार की नेटवर्थ कितनी है?

भूषण कुमार की नेटवर्क $1.2 बिलियन है।

यारियां 2 का बजट कितना है?

यारियां 2 का बजट 100 करोड रुपए है।

Join WhatsApp Channel