राखी ने जब एक फ़िल्म के लिए छोड़ दिया था पति गुलजार ,जानिए इसके पीछे की दिलचस्प कहानी

बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती और एक्टिंग का जलवा बिखेर चुकी दिग्गज एक्ट्रेस राखी गुलजार एक बार फिर से 16 साल बाद फिल्मों में वापसी करने जा रही हैं।  73 साल की राखी गुलजार ने हिंदी के अवाला बंगाली सिनेमा में अपनी अलग छाप छोड़ी है 70 की दसक की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक राखी गुलज़ार को मन जाता है। उन्होंने अपने हर रोल को इतनी खूबसूरती से दर्शकों के सामने पेश किया कि लोगों ने उनकी अदाकारी की तारीफ की ।कई सुपरहिट फिल्में देने वाली राखी ने इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया, लेकिन पर्सनल लाइफ में वे सफलता हासिल नहीं कर पाई। 1973 में राखी ने गुलजार से शादी की। गुलजार चाहते थे कि शादी के बाद राखी फिल्में छोड़ दें, लेकिन वे फिल्मों में काम करना चाहती थी। इसी बात को लेकर दोनों में झगड़े शुरू हुए और एक बार गुलजार ने राखी को सबके सामने थप्पड़ मार दिया। इस घटना के बाद राखी ने फैसला किया कि वे फिल्मों में काम करना नहीं छोड़ेगी। इसी दौरान उन्हें फिल्म ‘कभी-कभी’ का ऑफर मिला, गुलजार ने फिल्म करने से मना किया लेकिन राखी नहीं मानी और वे इस फिल्म में काम करने के लिए गुलजार को छोड़कर चली गई। बता दें कि राखी ने काफी समय पहले ही खुद को सभी चीजों से दूर कर लिया है।

राखी ने जब एक फ़िल्म के लिए छोड़ दिया था पति गुलजार
राखी ने जब एक फ़िल्म के लिए छोड़ दिया था पति गुलजार

इसे भी पढ़े :-निक जोन्स के साथ शॉपिंग करने निकली देसी गर्ल स्टाइलिश वूलन वियर में नजर आयी प्रिंयका चोपड़ा

राखी ने जब एक फ़िल्म के लिए छोड़ दिया था पति गुलजार

15 अगस्त 1947 को जन्मीं राखी गुलजार रविवार को अपना 74वां जन्मदिन मना रही हैं। अभिनेत्री ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1967 में बंगाली फिल्मों से की थी। वह केवल 2 बंगाली फिल्मों का हिस्सा बनीं।

16 साल की उम्र में बंगाली डायरेक्टर अजय बिस्वास से शादी कर ली
16 साल की उम्र में बंगाली डायरेक्टर अजय बिस्वास से शादी कर ली

इस दौरान उन्होंने अपनी जिंदगी का सबसे अहम फैसला लिया और महज 16 साल की उम्र में बंगाली डायरेक्टर अजय बिस्वास से शादी कर ली। हालांकि ये रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चला और 2 साल के अंदर ही दोनों अलग हो गए।

इसके बाद वो एक के बाद एक फिल्में साइन करती रहीं। इस दौरान उनकी मुलाकात मशहूर संगीतकार गुलजार से हुई। उन्हें राखी का बहुमुखी व्यक्तित्व बहुत पसंद था।1973 में राखी और गुलज़ार ने शादी की थी , बेटी मेघना का जन्म उसी साल हुआ था।

गुलजार ने शादी से पहले राखी पर एक शर्त रखी
गुलजार ने शादी से पहले राखी पर एक शर्त रखी

अचानक से एक दिन समाचार आया की दो नो अलग हो गए। हर कोई ये जानना चाहता था कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि इन दोनों को अपनी खुशहाल शादीशुदा जिंदगी से इस तरह बाहर निकाला।

इसे भी पढ़े :-आमिर खान लगान फिल्म से बने अव्वल नंबर पहले और अब आईपीएल के कमेंटेटर बनकर?

हमेशा के लिए राखी और गुलजार अलग

गुलजार ने शादी से पहले राखी पर एक शर्त रखी थी कि वह शादी के बाद अब फिल्मों में काम नहीं करेंगी। एक्ट्रेस ने भी अपनी शर्त मान ली थी और शादी की फिल्मी दुनिया से पूरी तरह अलग हो गई थीं।उस समय गुलजार कई फिल्मों में काम कर रहे थे, राखी को लगा कि शायद वह अपनी जिद छोड़ दें और उन्हें किसी भी फिल्म में एक छोटा सा रोल दे दें। हालांकि, ऐसा कभी नहीं हुआ।

हमेशा के लिए राखी और गुलजार अलग 
हमेशा के लिए राखी और गुलजार अलग 

फिर उसने सुचित्रा के कमरे में उससे काफी देर तक बात की और उसके गुस्से को शांत करने की कोशिश की। स्थिति नियंत्रण में आने के बाद जब गुलजार अपने कमरे से बाहर निकले तो राखी वहीं खड़ी थी, जो उस रात अपने पति को सुचित्रा के कमरे से बाहर आते देख आग बबूला हो गई ।

सुचित्रा के कमरे में उससे काफी देर तक बात की और उसके गुस्से को शांत करने की कोशिश की
सुचित्रा के कमरे में उससे काफी देर तक बात की और उसके गुस्से को शांत करने की कोशिश की

उस रात दोनों के बीच काफी कहासुनी हुई थी। तभी राखी ने ‘कभी कभी’ फिल्म साइन की, जिससे गुलजार और भी भड़क गए।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy /comसे जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel