शाहरुख खान ने बचपन में लिखीं थी हेमा के लिए चिठ्ठी आज आई सामने, देखें क्या था चिठ्ठी में

शाहरुख खान जिन्हें प्रारंभिक नाम SRK से भी जाना जाता है, एक भारतीय अभिनेता और फिल्म निर्माता हैं जो हिंदी फिल्मों में काम करते हैं। मीडिया में उन्हें “बॉलीवुड का बादशाह” और “किंग खान” कहा जाता है।अपने अभिनय से सबको दिवाना करने वाले सब लड़कियों के क्रश शाह रुख खान का एक ऐसा राज सामने आया है की फैंस चौक गए।

शाहरुख खान ने किया कुछ ऐसा

शाह रुख खान ने आपने फिल्मी कैरियर में आसमान की बुलंदियों को छुआ है। शुरुवाती दिनों में उन्हें दिक्कत का सामना करना पड़ा था। मगर उन्होंने आज इतनी इज्जत और प्यार अपने कैरियर से कमाई है की उसे कोई चीन नही सकता और उनकी बराबरी भींकर सकता। शाह रुख खाने ने बचपन में एक ऐसी चिट्ठी लिखी थी जिसमे उन्होंने अपने बारे में सारी बाते बताई थी और अपने लाइफ की स्थिति बताई थी।

पत्र में लिखा था कुछ ऐसा…

Reddit पर एक उपयोगकर्ता ने शाहरुख खान द्वारा हस्तलिखित छह पेज लंबे पत्र की तस्वीरें साझा की हैं। यह तब लिखा गया था जब शाहरुख दिल्ली विश्वविद्यालय के हंसराज कॉलेज से स्नातक के तीसरे वर्ष में थे। नोट में, उन्होंने एक बच्चे के रूप में अपने जीवन, अपनी शिक्षा, अपने परिवार, खेल के प्रति अपने प्यार और कैसे उनका अभिनय से परिचय हुआ, के बारे में बात की। उन्होंने खुलासा किया कि जब वह स्कूल में थे, तो वह हेमा मालिनी, देव आनंद, राज बब्बर और पृथ्वी राज कपूर जैसे अभिनेताओं की नकल करते थे। उन्होंने लिखा, “मेरे स्कूल के दिनों के दौरान, मुझे अभिनय से भी परिचित कराया गया था। दरअसल, मैं हमेशा लोगों की नकल करने में बहुत अच्छा था। इसकी शुरुआत हेमा मालिनी से हुई और मैंने देव आनंद, पृथ्वी राज कपूर और राज बब्बर की ऐक्टिंग किया।”

आखिर क्यों अमिताभ 80 की उम्र में भी कर रहे हैं काम

शाह रुख खान का फिल्मी कैरियर

शाह रुख खान ने 90 से अधिक फिल्मों में काम किया और 14 फिल्मफेयर पुरस्कारों सहित कई पुरस्कार अर्जित किए। उन्हें भारत सरकार द्वारा पद्मश्री, साथ ही फ्रांस सरकार द्वारा ऑर्ड्रे डेस आर्ट्स एट डेस लेट्रेस और लीजन ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया है। खान के एशिया और दुनिया भर में भारतीय प्रवासियों में महत्वपूर्ण अनुयायी हैं।

Join WhatsApp Channel