शर्मिला टैगोर ने बंद कर दिया था राजेश खन्ना के साथ काम करना क्योकि उनकी इस आदत से ?

70 के दशक में अगर किसी हिट जोड़ी की बात की जाती है तो वो है राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर। राजेश खन्ना उस समय के सुपरहीरो और बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार थे। अब किसी सुपरस्टार में थोड़ा एटिट्यूड तो होगा ही।उनकी जोड़ी ऑन स्क्रीन पर इतनी अच्छी लगती थी कि लोग उन्हें रियल लाइफ कपल समझने लगे थे। ये दोनों जब पर्दे पर आते तो बस लोगों की सांसें थम जाती थीं। फिल्म इंडस्ट्री के लोग मानने लगे थे कि अगर राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर की जोड़ी को एक साथ ले लिया गया तो बस फिल्म हिट होनी ही थी।अगर आपको पता हो तो इन दोनों के गाने उस दौर के सबसे हिट गानों में से एक थे। राजेश खन्ना की शर्मिला टैगोर को कही गई लाइन, ‘पुष्पा आई हेट टियर्स’ आज भी लोगों को पसंद आती है। पर क्या आप जानते हैं कि एक समय ऐसा भी आया था जब शर्मिला असल में राजेश खन्ना के साथ काम करने से बचने लगी थीं।शर्मिला ने कहा, ‘हमारी जोड़ी पर्दे पर सुपरहिट थी और लोग हमें साथ देखना चाहते थे, लेकिन एक चीज़ जो मुझपर हमेशा असर डालती थी वो थी राजेश खन्ना की लेट-लतीफी। 9 बजे की शिफ्ट पर वो हमेशा 12 बजे आते थे और मुझे ये बिल्कुल पसंद नहीं था। इसलिए हमारी सक्सेसफुल जोड़ी होने के बाद भी मैंने ये सोचा कि अन्य एक्टर्स के साथ काम करना सही है।

शर्मिला टैगोर ने क्यों बंद कर दिया था राजेश खन्ना के साथ काम
शर्मिला टैगोर ने क्यों बंद कर दिया था राजेश खन्ना के साथ काम

इसे भी पढ़े :- अशोक सराफ उन्होंने मुंशी जी’ हो या ‘हवलदार पांडू’ और कई किरदार को बना दिया यादकार ,इन्होने उस जमाने में 18 साल छोटी एक्ट्रेस से की थी शादी,

शर्मिला टैगोर ने क्यों बंद कर दिया था राजेश खन्ना के साथ काम

राजेश और शर्मिला टैगोर की कहानी कुछ ऐसी थी कि प्रोड्यूसर्स की लाइन उनके घरों के आगे लगने लगी थी। इन दोनों ने कुछ 10 फिल्में एक साथ की हैं। ये थीं, ‘अमर प्रेम, आविष्कार, अराधना, त्याग, सफर, दाग: अ पोयम ऑफ लव, राजा-रानी, छोटी बहू, मालिक,’ आदि शामिल हैं।

राजेश और शर्मिला टैगोर की कहानी कुछ ऐसी थी कि प्रोड्यूसर्स की लाइन उनके घरों के आगे लगने लगी
राजेश और शर्मिला टैगोर की कहानी कुछ ऐसी थी कि प्रोड्यूसर्स की लाइन उनके घरों के आगे लगने लगी

इनकी जोड़ी पर फिल्माए गए गाने जैसे ‘कोरा कागज था ये मन मेरा,’ ‘रूप तेरा मस्ताना’, ‘मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू’, ‘कुछ तो लोग कहेंगे लोगों का काम है कहना’ आज भी गुनगुनाए जाते हैं और इन्हें फिल्म इंडस्ट्री के सबसे हिट गानों में से माना जाता है।

शर्मिला एक समय के बाद उनके साथ काम करने से बचने लगी
शर्मिला एक समय के बाद उनके साथ काम करने से बचने लगी

राजेश खन्ना के साथ काम करने के बारे में राजेश खन्ना को कोई शंका नहीं थी, लेकिन शर्मिला एक समय के बाद उनके साथ काम करने से बचने लगी थीं। इसका खुलासा उन्होंने हाल ही में ऑडिबल ऑडियो बुक की कन्वर्सेशन ‘राजेश खन्ना एक तन्हा सितारा’ में किया है जो राजेश खन्ना की डेथ एनिवर्सरी पर रिकॉर्ड किया गया था।

इसे भी पढ़े :- एक्टर अंकित गेरा ने शेयर की सबसे बडी खुशी और बताया कि मेरी पत्नी ने 16 घंटे झेला लेबर पैन पत्नी की हालत देख बेबस हुआ एक्टर

क्यों उन्होंने एक साथ ज्यादा फिल्में नहीं कीं

शर्मिला ने कहा, ‘हमारी जोड़ी पर्दे पर सुपरहिट थी और लोग हमें साथ देखना चाहते थे, लेकिन एक चीज़ जो मुझपर हमेशा असर डालती थी वो थी राजेश खन्ना की लेट-लतीफी। 9 बजे की शिफ्ट पर वो हमेशा 12 बजे आते थे और मुझे ये बिल्कुल पसंद नहीं था।

 

Sharmila Tagore and Rajesh Khanna| राजेश खन्ना की बुरी आदतें| Rajesh Khanna  Aur Sharmila Tagore Ki Film

इसलिए हमारी सक्सेसफुल जोड़ी होने के बाद भी मैंने ये सोचा कि अन्य एक्टर्स के साथ काम करना सही है।’ शर्मिला ने इसी एपिसोड में कहा, ‘राजेश खन्ना के घर और स्टूडियो के आगे 9 से 90 साल तक की महिलाएं घंटों खड़ी रहती थीं। राजेश खन्ना-शर्मिला टैगोर की जोड़ी थी हिट, लेकिन सुपरस्टार की लेट-लतीफी से  हो जाती थीं परेशान - rajesh khanna sharmila tagore onscreen pair was hit  but he was used to to be

उन्हें खुद नहीं पता था कि कितना पागलपन उन्हें लेकर फैला हुआ था। राजेश खन्ना की मुस्कुराहट बहुत अच्छी थी, उनमें यूथफुल एनर्जी थी और यकीनन ड्रामा की बात करें तो उनकी गठीली आवाज़ का उन्हें पूरा फायदा मिलता था।’तो ये था राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर के और फिल्में साथ ना करने का कारण। हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy.com  से जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel