रॉकी और रानी की प्रेम कहानी महामारी के बाद 5वीं सफल रोमांटिक फिल्म होगी

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी ने कितनी कमाई की : भारतीय बॉक्स ऑफिस अपने रिकवरी मोड पर है क्योंकि हम 2022 की तुलना में अधिक बार सफलता की उम्मीद कर सकते हैं। जबकि टेंटपोल एक्शन और फ्रेंचाइजी फिल्में दर्शकों के लिए सबसे अधिक प्रतीक्षित बनी हुई हैं, रोमांटिक कॉमेडी देखना खुशी की बात है। रोमांटिक फिल्में और पारिवारिक ड्रामा टिकट खिड़की पर कारोबार कर रहे हैं। नवीनतम करण जौहर निर्देशित रॉकी और रानी की प्रेम कहानी है, जो तेजी से एक सफलता की कहानी के रूप में उभर रही है। रणवीर सिंह और आलिया भट्ट अभिनीत, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी ने बॉक्स ऑफिस पर 8 दिनों के दौरान 76.75 करोड़ रुपये की कमाई की है और दूसरे सप्ताहांत के अंत तक शतक लगाने का लक्ष्य रखा है। व्यवसाय महानगरों से प्रेरित है, क्योंकि बड़े पैमाने पर बहुत कम कमाई हो रही है, और फिल्म की विषयवस्तु की अपील के कारण इसकी उम्मीद की जा रही थी। शुरुआती रुझानों से पता चलता है कि दूसरे शनिवार को कलेक्शन में 80 प्रतिशत का उछाल आया है, जिसका मतलब है कि कलेक्शन 10.5 से 11 करोड़ रुपये के आसपास है, और यह उछाल हमें आरआरकेपीके के लिए सफलता के टैग को मजबूत करता है, क्योंकि फिल्म के लिए निश्चित सराहना है।

Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani Total Kamai Profit Income
Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani Total Kamai Profit Income

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी एक सफल कहानी की ओर अग्रसर है

सप्ताह के दिनों और दूसरे सप्ताहांत के रुझान पर पकड़ फिल्म की सफलता की स्थिति को मजबूत करती है और अब यह देखना बाकी है कि क्या यह अगले सप्ताह गदर 2 के तूफान का सामना कर भारतीय बॉक्स ऑफिस पर क्लीन हिट बनने की दिशा में कदम बढ़ा पाती है। इस समय हालात सेमी हिट फैसले के पक्ष में हैं क्योंकि रॉकी और रानी की प्रेम कहानी 125 करोड़ रुपये की सीमा तक पहुंचने का लक्ष्य रखती दिख रही है, हालांकि, चौथे सप्ताह में मजबूत पकड़ (कोई प्रतिस्पर्धा नहीं होने के कारण) फिल्म को आगे बढ़ा सकती है। अपेक्षित सीमा से भी परे. रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के लिए विदेशी कारोबार एक बड़ा प्लस है क्योंकि फिल्म सुपर हिट/ब्लॉकबस्टर टैग अर्जित करते हुए 15 मिलियन अमेरिकी डॉलर की रेंज में बंद होगी। वास्तव में, विदेशी प्रदर्शन घरेलू बेल्ट में थोड़ी कमी को पूरा कर सकता है और समग्र वैश्विक परिदृश्य को हिट स्थिति की पुष्टि करनी चाहिए, हालांकि यह सब भारत में तीसरे सप्ताह के रुझान से तय होगा। लेकिन मूल रूप से, विदेशी कारोबार फैसले चार्ट पर आरआरकेपीके को बढ़त देता है, इसे एक स्तर तक बढ़ा देता है।

Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani profit Kamai
Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani profit Kamai

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में रोमांस धीरे-धीरे वापस फैशन में आ रहा है

पिछले 13 महीनों में 5 नॉन-एक्शन फिल्मों की सफलता भी इस बात का साफ संकेत है कि दर्शक नॉन-एक्शन फिल्मों के लिए भी तैयार हैं। बेशक, व्यवसाय महामारी से पहले के स्तर पर वापस नहीं आया है, और महामारी से पहले की फिल्मों में इन सभी रोम-कॉम ने भारत में कम से कम 25 से 30 प्रतिशत बेहतर कमाई की होगी और यह भी तभी होगा जब अच्छी रोमांटिक फिल्मों की आवृत्ति हो। आने वाले समय में फिल्मों की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है।

कियारा आडवाणी के जन्मदिन की तस्वीरें हुई वायरल

महामारी के बाद सफल रोम-कॉम

  • जुग जुग जीयो: औसत- 79 करोड़ रुपये
  • तू झूठी मैं मक्कार: औसत- 130 करोड़ रुपये
  • ज़रा हटके ज़रा बचके: सुपर हिट- 83 करोड़ रुपये
  • सत्यप्रेम की कथा: सेमी हिट- 75 करोड़ रुपये
  • रॉकी और रानी की प्रेम कहानी: सेमी हिट/हिट – 130 करोड़ रुपये से अधिक (अपेक्षित)

नंबर गेम पर अधिक विश्लेषण के लिए पिंकविला से जुड़े रहें।

Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani Box Office Collection
Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani Box Office Collection

हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy से जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel