ऋषि कपूर ने नीतू कपूर से कहा ‘मैं सिर्फ तुम्हें डेट करूंगा, कभी तुमसे शादी नहीं करूंगा’

नीतू कपूर और ऋषि कपूर की प्रेम कहानी तीन दशक से भी ज्यादा समय से चल रही है। ऋषि कपूर ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड नीतू सिंह से 1980 में शादी की थी। समय के साथ दोनों के बीच संबंध और मजबूत होते गए, 30 अप्रैल, 2020 तक, जब ऋषि की दो साल तक कैंसर से जूझने के बाद मृत्यु हो गई।नीतू कपूर और ऋषि कपूर की प्रेम कहानी को लगभग तीन दशक से भी अधिक समय हो गया है, यह अपने आप में एक अनोखी बॉलीवुड फिल्म है। दोनों की मुलाकात 1974 में आई फिल्म ‘जहरीला इंसान’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। यह पहली नजर का प्यार नहीं था, बाद के वर्षों में दोनों ने स्वीकार किया है। साधु एक विदूषक था और नीतू को लगातार चिढ़ाता था और वह उसे धमकाने वाली समझती थी और उससे नफरत करती थी। हालाँकि, उस समय वह बॉलीवुड की चॉकलेट बॉय थी और वह सबसे अधिक मांग वाली अभिनेत्रियों में से एक थी और उसके लिए प्यार में पड़ना अपरिहार्य था। ऋषि और नीतू के लिए ये पहली नजर का प्यार नहीं था।

ऋषि की दो साल तक कैंसर से जूझने के बाद मृत्यु
ऋषि की दो साल तक कैंसर से जूझने के बाद मृत्यु

इसे भी पढ़े :- 34 साल तक अलग रहने के बावजूद रणधीर कपूर और बबीता ने तलाक इस वजह से नहीं ले पाए के लिए ?

ऋषि कपूर ने नीतू कपूर से कहा था ‘मैं सिर्फ तुम्हें

कॉफ़ी विद करण के पहले सीज़न में अपनी उपस्थिति के दौरान, जब होस्ट जौहर ने ऋषि से पूछा कि उन्हें क्या मजबूत बनाए रखता है, तो ऋषि ने कहा था, “यह हमेशा नीतू रही है जिसने सभी प्रयास किए हैं, मैं हमेशा एक मुश्किल आदमी रहा हूं।” उन्होंने यह भी कहा कि जब उनका करियर शुरू हुआ था, वे एक साथ काम करते थे और अपना ज्यादातर समय एक-दूसरे के साथ बिताते थे, लेकिन उस समय वे कभी एक-दूसरे के प्रति आकर्षित नहीं हुए और नीतू उनके लिए एक दोस्त की तरह थी। वह अपने किस्से और अनुभव उसके साथ साझा करता था और जब भी वह किसी के साथ संबंध तोड़ता था तो उसके कंधे पर रोता था

जब ऋषि कपूर ने नीतू कपूर से कहा था: 'मैं सिर्फ तुम्हें डेट करूंगा
जब ऋषि कपूर ने नीतू कपूर से कहा था: ‘मैं सिर्फ तुम्हें डेट करूंगा

ऋषि को नीतू के लिए अपने प्यार का एहसास तब हुआ जब वह बारूद की शूटिंग के लिए पेरिस गए और उस समय नीतू कश्मीर में कभी कभी की शूटिंग कर रही थीं। नीतू से दूर, वह अकेला महसूस करता था और कुछ ही दिनों में, उसे एहसास हुआ कि वह उससे प्यार करता है और उसने उसे टेलीग्राम किया ‘ये सिखनी बड़ी याद आती है।’ नीतू, जिसके मन में भी उसके लिए भावनाएँ थीं, ने टेलीग्राम प्राप्त किया और उत्साह से इसे यश और पाम चोपड़ा को दिखाया।

टेलीग्राम किया 'ये सिखनी बड़ी याद आती है।
टेलीग्राम किया ‘ये सिखनी बड़ी याद आती है।

इसे भी पढ़े :-हनीमून पर ही करिश्मा कपूर के पति संजय कपूर ने कर दिया था उनका सौदा, दोस्त के साथ सोने को किया था मजबूर

तुम्हें डेट करूंगा, कभी तुमसे शादी नहीं करूंगा’

जोड़े के डेटिंग शुरू होने के बाद, ऋषि ने नीतू से कहा, “मैं केवल तुम्हें डेट करूंगा, मैं तुमसे कभी शादी नहीं करूंगा।” लेकिन इस जोड़े ने आखिरकार शादी के बंधन में बंधने से पहले पांच साल तक डेट किया। शादी से कुछ महीने पहले, नीतू ने अपने सभी निर्देशकों और सह-कलाकारों को टेलीग्राम किया कि वह जल्द ही उद्योग छोड़ देगी।

तुम्हें डेट करूंगा, कभी तुमसे शादी नहीं करूंगा'
तुम्हें डेट करूंगा, कभी तुमसे शादी नहीं करूंगा’

शादी रोकने की तमाम कोशिशों के बावजूद आखिरकार उसने नीतू से ही सवाल कर लिया। उनकी सगाई की घोषणा दिल्ली में ऋषि के परिवार में एक शादी में हुई थी।दोनों की शादी सबसे भव्य समारोहों में से एक में हुई थी। वह उस समय 21 वर्ष की थी और वह 26 वर्ष की थी। ऋषि ने एक बार कहा था कि उन्हें हमेशा लगता था, “वह मेरा ख्याल रखेगी (वह मेरा ख्याल रखेगी)”। यह जोड़ा जल्द ही दो खूबसूरत बच्चों – रिद्धिमा और रणबीर के माता-पिता बन गए।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy से जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel