‘अपराध’ फिल्म के लिए पहनी थी बिकिनी मुमताजने ,जिनको देखने सिनेमा हॉल के बाहर लगी लम्बी कतार

बॉलीवुड की पूर्व अभिनेत्री मुमताज अदाकारी के लिए पूरे विश्व में प्रसिद्ध हैं। मुमताज को बड़े पर्दे पर अभिनय करते हुए देखने के लिए दर्शक सिनेमा हॉल के बाहर लाइन लगा देते थे। मुमताज की अदा, खूबसूरती और नजाकत ने तो दर्शकों का दिल जीत लिया था। मगर एक सीन की वजह से मुमताज ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऊंचा मुकाम हासिल कर लिया था। इस सीन की खासियत यह थी मुमताज इसमें बिकिनी में नजर आई थीं।मुमताज ने एक बार यह बताया था कि वह बिकिनी पहनने से शर्माती थीं। मगर फिरोज खान के कहने पर उन्होंने बिकिनी शॉट दिया था।मुमताज के दौर में बहुत ही कम एक्ट्रेस बिकिनी में नजर आती थीं। इसीलिए इस सीन के वजह से मुमताज की एक अलग ही पहचान बॉलीवुड में बन गई थी। बिकनी सीन की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेसेज में से एक मुमताज का नाम भी शामिल है। लेकिन शुरुआत में वह बिकनी पहनने में अनकंफरटेबल फील करती थीं। मगर फिरोज खान के कहने पर उन्होंने ऐसा किया था।अपनी अदाओं से सबको दीवाना बना देने वाली बॉलीवुड की लीजेंड एक्ट्रेस मुमताज का खूबसूरत अंदाज आज भी याद किया जाता है। 60-70 के दशक में अपनी चुलबुली अदाओं से दर्शकों की चहेती स्टार ने ‘रोटी’  ,‘अपराध’ ,‘आपकी कसम’ जैसी शानदार फिल्में दी हैं।

‘अपराध’ फिल्म के लिए पहनी थी बिकिनी मुमताज ने
‘अपराध’ फिल्म के लिए पहनी थी बिकिनी मुमताज ने

इसे भी पढ़े :-कंगना रनौत ने ट्रांसपेरेंट ब्रालेट पहन लगाई सोशल मीडिया पर आग,उनकी ट्रांस्पेरेंट ब्रालेट वाली तस्वीरों को लेकर खिंचाई की

‘अपराध’ फिल्म के लिए पहनी थी बिकिनी मुमताज ने

दिग्गज एक्ट्रेस मुमताज ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वह अपनी जांघों को लेकर कॉम्प्लैक्सिटी फील करती थीं।एक बिकिनी सीन जब उन्होंने करने से मना किया तो फिरोज खान ने उन्हें समझाया।

Mumtaz feel complex of her heavy thighs  feroz khan help her for wore bikini जब फिल्म 'अपराध' के लिए अभिनेत्री मुमताज ने पहना था बिकिनी, फिरोज खान से जुड़ा बताया दिलचस्प किस्सा

मुमताज के ड्रेस और खास तरह के हेयर स्टाइल की काफी चर्चा होती थी। मुमताज की तरह के स्टाइल वाले कपड़े लड़कियों की फरमाइश होती थी।उस समय एक्ट्रेस कपड़े पहनने और सीन को लेकर काफी सजग हुआ करती थीं।मुमताज ने भी कभी बोल्ड सीन अपनी फिल्मों में नहीं दिए। मुमताज ने इसके पीछे की वजह भी बताई।

मुमताज ने भी कभी बोल्ड सीन अपनी फिल्मों में नहीं
मुमताज ने भी कभी बोल्ड सीन अपनी फिल्मों में नहीं

मुमताज ने कहा,”मैंने रूप तेरा मस्ताना सॉन्ग में एक स्विमिंग ड्रेस भी पहनी थी। लेकिन मैंने केवल फिरोज खान की अपराध में बिकिनी पहनी थी। मुझे मेरी भारी ईरानी जांघों को लेकर कॉम्प्लैक्सिटी थी और मुझे लगा कि एक बिकिनी बहुत खुली होती है, लेकिन फिरोज ने वादा किया। ‘मुम्जी, अगर तुम इसे करती हो तो मैं सीन को हटा दूंगा’ और जब मैंने सीन देखा तो मुझे लगा कि मैं बहुत सेक्सी और अच्छी लग रही हूं.”

एक्टर के कहने पर बदला इरादा

एक इंटरव्यू के दौरान मुमताज ने यह बताया था कि ‘रूप तेरा मस्ताना’ सॉन्ग करते समय उन्होंने स्विमिंग ड्रेस पहना था। मगर फिरोज खान की फिल्म ‘अपराध’ के लिए उन्होंने खासतौर से बिकनी पहनी थी। अपनी मोटी जांघों के वजह से वह बिकिनी नहीं पहनना चाहती थीं।

Bollywood Buzz: मोटी जांघों के कारण मुमताज को बिकिनी पहनना नहीं था मंजूर,  इस एक्टर के कहने पर दिया था यह शॉट, Mumtaz, mumtaz bikini shot, mumtaz  apradh film, apradh movie, mumtaz

 

फिरोज खान ने उनसे कहा था कि अगर वह यह करेंगी तो वह इस सीन को हटा देंगे। बिकिनी पहनने के बाद और शूटिंग करने के बाद जब मुमताज ने इस सीन को देखा था तो वह बहुत खुश हुई थीं। उन्होंने बताया कि वह उस समय बहुत सेक्सी लग रही थीं। इसीलिए उन्होंने इस सीन को कट करने से मना कर दिया था।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy .com से जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel