भयंकर हादसे को महिमा चौधरी याद करके रोई और 21 सालों बाद अपना दर्द कुछ इस तरह बयां किया

बॉलीवुड की एक्टर्स महिमा चौधरी को परदेस’ फिल्म से रातो रात स्टारडम मिली। महिमा चौधरी यानी वो एक्ट्रेस जिसे सुभाष घई ने 3000 लड़कियों के ऑडिशन के बाद सेलेक्ट किया था। जिसे अपनी पहली फिल्म के लिए ही बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था।वो एक्ट्रेस जिसकी एक्टिंग से लेकर स्माइल तक की तुलना माधुरी दीक्षित से होने लगी थी और जिसे एक ही फ़िल्म ने लाखों दिलों की धड़कन बना डाला था।और फिर अचानक ही लाइमलाइट से दूर हो गयी।लेकिन एक भीषण हादसे ने महिमा के करियर को बर्बाद कर दिया। इस बात का खुलासा खुद महिमा चौधरी ने किया ।सुभाषघई द्वारा निदेर्शित इस मूवी से वो रातो रात स्टार बन गयी थी। मगर इस मूवी के रिलीज होने के कुछ साल बाद वो लाइम लाइट से दूर चली गई थी। उनके फेन्स समझ ही नहीं पाई कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि वो फिल्मो से एकदम ही गायब हो आ गयी , लेकिन अब जाकर महिमा ने खुलासा किया है कि एक भयंकर एक्सीडेंट का शिकार होने की वजह से उन्हें फिल्मो से दूर होना पड़ा।

महिमा चौधरी को परदेस' फिल्म से रातो रात स्टारडम मिली
महिमा चौधरी को परदेस’ फिल्म से रातो रात स्टारडम मिली

इसे भी पढ़े :- आखिरकार तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के नट्टू काका की तलाश किरण भट्ट पर पूरी हुई

भयंकर हादसे को महिमा चौधरी ने किया याद

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान महिमा ने बताया, “यही करीब 1999 का साल था। मैं अजय देवगन और काजोल के साथ फिल्म दिल क्या करे में काम कर रही थी।मैं प्रकाश झा के साथ अजय देवगन और काजोल की होम प्रोडक्शन फिल्म ‘दिल क्या करे’ की बेंगलुरु में शूटिंग कर रही थी।।मैं स्टूडियो जा रही थी कि अचानक एक ट्रक ने मेरी कार को जबरदस्त टक्कर मार दी। कि ग्लास टूटकर मेरे चेहरे पर आ लगा। उस वक्त मुझे लगा जैसे मौत के करीब हूं।

उस वक्त मुझे अपनी आंखों के सामने मौत नज़र आ रही
उस वक्त मुझे अपनी आंखों के सामने मौत नज़र आ रही

दुर्घटनास्थल से किसी ने भी अस्पताल पहुंचाने में मेरी मदद नहीं की। बाद में किसी तरह अस्पताल पहुंचने के बाद मेरी मां और अजय मेरे पास आए।ये टक्कर इतनी भयंकर थी कि गाड़ी के कांच के टुकड़े टुकड़े हो गए। उस वक्त मुझे अपनी आंखों के सामने मौत नज़र आ रही थी और लग रहा था कि मैं मरने वाली हूं।मैंने खड़ी होकर अपने चेहरे को आईने में देखा। उस वक्त मुझे काफी डरावना लगा। जब डॉक्टरों ने मेरे चेहरे की सर्जरी की तो उन्होंने शीशे के 67 टुकड़े निकाले।

डॉक्टरों ने मेरे चेहरे की सर्जरी की तो उन्होंने शीशे के 67 टुकड़े निकाले।
डॉक्टरों ने मेरे चेहरे की सर्जरी की तो उन्होंने शीशे के 67 टुकड़े निकाले।

इसे भी पढ़े :- माही विज को कुक ने दी जान से मारने की धमकी, 2 साल की बेटी के लिए सता रहा डर,

21 सालों बाद बयां किया अपना दर्द

महिमा ने बताया कि सर्जरी के बाद उन्हें ठीक होने में बहुत लंबा समय लगा। ”आज भी जब कभी मैं उस हादसे को याद करती हूं तो रूह कांप जाती है मेरी, मेरे पूरे चेहरे पर स्टिचेस और स्टेपल थे। मुझे घर के अंदर रहना पड़ता था, डॉक्टरों ने कहा था धूप से बचना होगा मुझ, मेरा कमरा पूरी तरह से डार्क होता था. मुझे याद है, मैंने लम्बे समय तक खुद को देखा तक नहीं था। मैंने अपने कमरे में कोई मिरर नहीं रखा था, ताकि खुद को देख ही न पाऊं।

दोनों की बेटी है अरियाना जो महिमा के साथ
दोनों की बेटी है अरियाना जो महिमा के साथ

उनका कहना था कि अगर वह बताती तो लोग कहते कि इसका तो चेहरा खराब हो गया है। उसके बदले किसी और को साइन करना चाहिए। इसलिए वह फिल्मों से दूर रही और लोगों से छिपती रही। जिसके बाद महिमा ने साल 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी की। लेकिन ये शादी ज्यादा देर नहीं चल सकी और साल 2013 में दोनों का तलाक हो गया। दोनों की बेटी है अरियाना जो महिमा के साथ रहती है।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel